'गोहत्‍या के प्रति जागरुकता बढ़ने से मॉब लिंचिंग में हो रहा इजाफा'- कटियार

img

इलाहाबाद, मंगलवार, 24 जुलाई 2018। बीजेपी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर विवादित बयान दिया. इलाहाबाद पहुंचे विनय कटियार ने कहा कि लोगों को एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल करना चाहिए. खासतौर पर मुसलमानों को समझना चाहिए कि अब देश में गाय की हत्या नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा है कि लोगों में गाय की हत्या को लेकर जागरुकता आई है. इसकी वजह से ही मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ी हैं.

विनय कटियार ने कहा है कि देश में पशु को लेकर मनुष्य की हत्या हो जाना कतई उचित नहीं है. लेकिन ये भी उचित नहीं है कि गाय की हत्या हो और लोग उस पर प्रतिक्रिया न दें. हांलाकि उन्होंने कहा है कि देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं नहीं होनी चाहिए और लोगों को कानून भी हाथ में नहीं लेना चाहिए. विनय कटियार ने कहा है कि देश में हो रही गायों की हत्याओं को लेकर लोगों में आक्रोश है. विनय कटियार ने राजस्थान के अलवर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना को जहां दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है, वहीं घटना में पुलिस की लापरवाही को लेकर जांच की भी मांग की है. बीजेपी नेता ने कहा कि अस्पताल जल्दी ले जाने से शायद पीड़ित की जान बच सकती थी. 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी के फायरब्रांड नेता विनय कटियार ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए यदि जरुरत होगी तो फिर से भीषण संघर्ष करेंगे और आर-पार की लड़ाई भी लड़ी जाएगी. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर इस बार 1992 से भी ज्यादा भीषण संघर्ष होगा. विनय कटियार ने कहा है कि बाबर ने मंदिर तोड़ने के लिए किसी कोर्ट से आदेश नहीं लिया था. इसलिए हमें भी राम मंदिर निर्माण के लिए किसी कोर्ट की आवश्यकता नहीं है.

लेकिन फिर भी कोर्ट का जो भी फैसला आएगा उसके बाद क्या करना है इस पर विचार किया जाएगा. वहीं सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मुद्दे की चल रही सुनवाई में बौद्ध धर्मावलम्बियों के दावा ठोंकने को लेकर कहा है कि राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट से परे है. उन्होंने कहा है कि भगवान राम अनादि काल के हैं और भगवान बुद्ध की गिनती बाद में आती है. विनय कटियार ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर कोर्ट के अन्दर केस चल रहा है इसलिए सभी को कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement