नवाज शरीफ की जेल में किडनी खराब

img

इस्लामाबाद, सोमवार, 23 जुलाई 2018। जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की किडनी काम करना बंद कर सकती है और डॉक्टरों ने उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है। मीडिया में इस संबंध में खबरें आयी हैं। लंदन में एक रिहाइशी अपार्टमेंट खरीदने से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में 68 वर्षीय शरीफ को 10 साल कैद की सजा सुनाई गई है। वह 13 जुलाई से रावलपिंडी के आदियाला जेल में बंद हैं।

मुख्य अधिकारी मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) डॉक्टर अजहर महमूद कयानी की अध्यक्षता में रावलपिंडी इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी (आरआईसी) के चिकित्सकों की एक टीम जेल गई और विस्तार से चिकित्सकीय जांच कर एक रिपोर्ट तैयार की। इस रिपोर्ट को पंजाब के स्वास्थ्य सचिव को भेजा गया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक रिपोर्ट के नतीजों से मालूम होता है कि शरीफ को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए।

हालांकि शरीफ के निजी फिजिशियन डॉ अदनान ने हाल के दिनों में दो बार उनकी सेहत का जायजा लिया लेकिन जेल प्रशासन ने इस बारे में आश्वस्त होने के लिए आरआईसी से डॉक्टरों को बुलाया। उनकी स्थिति की जांच के लिए टीम ने करीब डेढ़ घंटे का समय लिया। चिकित्सीय बोर्ड के मुताबिक उनके शरीर में पानी की मात्रा बहुत कम हो गई है जिससे उनकी धड़कन सही ढंग से नहीं चल रही। उनके खून में यूरिया का स्तर बहुत बढ़ गया है जिससे उनकी किडनी फेल हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि नवाज  शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज लंदन के अस्पताल में कैंसर का इलाज करा रही हैं और उनकी स्थिति बेहद गंभीर बताई जा रही हैं। नवाज शरीफ पाकिस्तान आने से पहले अपनी पत्नी की देखरेख में जुटे थे। उन्होंने आते वक्त कहा था कि मैं अपनी पत्नी को फिर से आंखें खोलते हुए देखना चाहता हूं। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement