पीएम मोदी ने बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

img

नई दिल्ली, सोमवार, 23 जुलाई 2018। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि देकर याद किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं लोकमान्य तिलक की जयंती पर उन्हें नमन करता हूं. उन्होंने असंख्य भारतीयों के भीतर देशभक्ति की भावना जगाई'.

Narendra Modi@narendramodi

I bow to Lokmanya Tilak on his Jayanti. He ignited the spark of patriotism among countless Indians. He successfully mobilised people from all sections of society and deepened the connect between our citizens and India’s glorious past. Lokmanya Tilak also emphasised on education.

8:36 AM - Jul 23, 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'उन्होंने समाज के सभी वर्गों के लोगों को सफलतापूर्वक एकजुट किया और हमारे नागरिकों और भारत के गौरवशाली अतीत से उनके संबंध को और गहरा किया था. लोकमान्य तिलक ने शिक्षा पर भी जोर दिया था.' पीएम मोदी ने चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा कि महान चंद्रशेखर आजाद को उनकी जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि. भारत माता का एक बहादुर पुत्र, उन्होंने साथी नागरिकों को आजादी दिलाने के लिए खुद का बलिदान कर दिया. पीएम मोदी ने एक और ट्वीट कर कहा कि भारत की पीढ़ियां उनके साहस से प्रेरित हैं.

Narendra Modi@narendramodi

On his birth anniversary, my tributes to the great Chandra Shekhar Azad. A brave son of Bharat Mata, he sacrificed himself so that his fellow citizens get freedom from colonialism. Generations of Indians are inspired by his courage.

8:38 AM - Jul 23, 2018

कांग्रेस ने भी तिलक को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट कर कहा, "हम बाल गंगाधर तिलक को याद करते हैं. वह लाल-बाल-पाल तिकड़ी का हिस्सा थे जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में पारंपरिक विचारों का प्रतिनिधित्व किया था. वह, 'स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा' के नारे के लिए जाने जाते हैं. तिलक का जन्म महाराष्ट्र के रत्नागिरी में 23 जुलाई 1856 को हुआ था जबकि आजाद का जन्म 1906 में इसी दिन भावरा गांव में हुआ था, जो मौजूदा समय में मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement