ममता ने फूंका चुनावी बिगुल

img

  • ‘भाजपा भारत छोड़ो’ आंदोलन का किया आगाज

कोलकाता, शनिवार, 21 जुलाई 2018। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए 15 अगस्त से 'भाजपा हटाओ- देश बचाओ'अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। बनर्जी ने एस्पलैन्ड में शनिवार को तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली संबोधित करते हुए देश में होने वाले आम चुनाव में टीएमसी की रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि पार्टी 15 अगस्त से 'भाजपा हटाओ- देश बचाओ' अभियान की शुरुआत करेगी। 

ममता ने कहा कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगेगा और इसका रास्ता बंगाल से निकलेगा। उन्होंने मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी इन घटनाओं को रोक नहीं पा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से माब मॉब लिंचिंग की घटनाएं देशभर में घटित हो रही हैं, वे लोगों के बीच तालिबान बना रहे हैं।

रैली में ममता ने कहा कि भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में अच्छे लोग भी हैं जिनका वह सम्मान करती हैं, लेकिन कुछ लोग गंदा खेल खेल रहे हैं। बता दें कि टीएमसी प्रत्येक वर्ष 21 जुलाई को 1993 में वामपंथी पार्टी के शासन काल में पुलिस फायरिंग में कथित तौर से मारे गए 13 युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मारे जाने की याद में मानती हैं। इस मौके पर पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व वामपंथी सांसद मोईनुल हसन, कांग्रेस नेता यास्मीन और मिजोरम के महाधिवक्ता विश्वजीत देव ने टीएमसी में शामिल होने की घोषणा की। 

वहीं रैली को देखते हुए सुरक्षा के लिए छह हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 18 स्थानों पर एंबुलेंस, विभिन्न जगहों पर 10 ड्राप गेट, आठ जगहों पर बड़े स्क्रीन, 10 मेट्रो स्टेशनों के अलावा हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक महानगर में मालवाही वाहनों के चलने पर भी रोक लगा दी गई है। गौरतलब है कि पिछले साल इसी मंच से ममता ने 'मोदी हटाओ देश बचाओ' का नारा दिया था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement