कांग्रेस को पसंद है एक ही परिवार की सरकार- राकेश सिंह

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 20 जुलाई 2018। भाजपा की ओर से चर्चा की शुरुआत करते हुए पार्टी सांसद राकेश सिंह ने कहा कि हमें गर्व है कि भारत का लोकतंत्र विश्व में अनुकरणीय लोकतंत्र के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार का अविश्वास प्रस्ताव हर बार के अविश्वास प्रस्ताव से भिन्न है। राकेश सिंह ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने का कोई भी प्रमुख कारण नहीं है और जो टीडीपी नेता कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे वह आज कांग्रेस के साथ खड़े होकर उस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने में लगी हुई है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर से सांसद राकेश सिंह ने टीडीपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जिस कांग्रेस के साथ खड़े हैं यह वही कांग्रेस है जिसके सहयोग से कर्नाटक की सरकार चल रही है और उसके मुख्यमंत्री को अभी हाल ही में देश ने रोते हुए देखा। राकेश सिंह ने कहा कि अभी देखना होगा कि और कौन-कौन से राजनीतिक दलों को कांग्रेस के साथ खड़े होकर रोना पड़ता है। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस को एक ही परिवार की सरकार के अलावा और कोई सरकार मंजूर नहीं है।

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव देशहित में कार्य कर रही मोदी सरकार को रोकने के लिए है और देश की जनता 2019 में इसका विपक्ष को जवाब देगी। उन्होंने कहा कि देश में आजादी के बाद से सर्वाधिक कांग्रेस की सरकार रही है यानि कुल मिलाकर 48 साल कांग्रेस की सरकार रही है।

कांग्रेस के हंगामे पर उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खडगे पता नहीं क्यों उत्तेजित हो रहे हैं। उन्होंने खडगे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसी परिवार के कारण आप कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं बन पाये। राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकालों में हुए घोटाले देश के माथे पर काले दाग की तरह हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह कहते हुए दुख होता है कि ऐसे हर घोटाले के चलते पूरी दुनिया के सामने भारत का सिर बार-बार झुका है। राकेश सिंह ने कहा कि भारतीय समाज की पीढ़ी दर पीढ़ी इस बात का इंतजार करते हुए बीत गयी लेकिन विकास लोगों तक नहीं पहुंचा और गरीबी नहीं हटी।

राकेश सिंह ने कहा कि एक ओर जहां कांग्रेस बाबा साहेब अंबेडकर का बार-बार अपमान करती रही और उन्हें चुनाव हरवाने का षड्यंत्र करती रही। जबकि बाबा साहेब ने दलितों और वंचितों की आवाज उठाने में जीवन बिताया।

उन्होंने मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनके चलते देश के लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव आया है और इन योजनाओं के परिणाम की गूंज सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सुनाई देती है।

राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता का विभाजन किया और उसके प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है जबकि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के संसाधनों पर पहला हक गरीबों का है। उन्होंने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास' यह भी प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प है। राकेश सिंह ने कहा कि आज पूरी दुनिया कहती है कि भारत में योजनाओं को लागू करने में कोई भेदभाव नहीं होता।

उन्होंने कहा कि पहले के मंत्री और नेता जेल में या बेल पर थे और कांग्रेस ने देश को दागदार सरकार दी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को एक साफ सुथरी और ईमानदार सरकार दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प की ताकत देखिये कि 2022 तक देश के हर गरीब के सिर पर छत होगी यह घोषणा भी प्रधानमंत्री ने की है।

उन्होंने कहा कि देश में कई गांव ऐसे थे जहां आजादी के 70 साल बाद भी बिजली का बल्ब नहीं जला था लेकिन मात्र चार साल के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने सौभाग्य योजना के तहत देश के हर गांव में बिजली पहुँचाने का जो संकल्प लिया था उसे पूरा कर दिखाया। राकेश सिंह ने कहा कि देश के गरीबों को इस बात के लिए 70 साल का इंतजार करना पड़ा कि क्या कोई सरकार उनकी मदद कर पायेगी लेकिन मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना के तहत देश के गरीबों को ईलाज की सुविधा प्रदान की गयी और यह विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है।

उन्होंने साथ ही कहा कि मोदी सरकार ने आम आदमी को प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत लाकर बड़ी राहत प्रदान की है। यही नहीं गरीबों को महंगी दवाई की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्र खुलवाये और उनकी मदद की।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement