मोदी जी मैं आपके लिए पप्पू हूं, कह कर PM के गले मिले राहुल गांधी

img

नई दिल्‍ली, शुक्रवार, 20 जुलाई 2018। राजनीति में हर दिन रिश्‍ते बदलते हैं और अक्‍सर कई इतिहास लिखे जाते हैं. शुक्रवार को लोकसभा में भारतीय राजनीति का एक ऐसा ही अनोखा दृश्‍य देखने को मिला. लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चल रहे अपने भाषण के आखिर में राहुल गांधी ने कहा, 'आपके लिए मैं भले ही पप्‍पू हूं, आपके दिल में मेरे लिए नफरत हो सकती है, लेकिन मैं आपसे बहुत प्‍यार करता हूं.' बस इतना ही कहना था कि राहुल गांधी अपनी जगह छोड़कर प्रधानमंत्री मोदी के पास गए और उनसे हाथ मिलाते हुए उन्हें जादू की झप्‍पी दे दी. राहुल गांधी और पीएम मोदी को यूं गले लगता देख जैसे पूरा सदन हंस पड़ा. पीएम मोदी ने भी राहुल गांधी का मुस्‍कुरा कर अभिवादन किया.

दरअसल शुरआत में पीएम मोदी समझ ही नहीं पाए कि आखिर राहुल उनके पास क्‍यों आए हैं. राहुल आए और उनसे कुछ कहा, जब तक पीएम मोदी कुछ समझ पाते, राहुल ने झुककर उन्‍हें गले लगा लिया और जाने लगे. लेकिन यह देखकर पीएम मोदी ने उन्‍हें फिर अपने पास बुलाया और उनसे हाथ मिलाया. यह पल कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति में कम ही देखने को मिलते हैं.

आप भी देखिए लोकसभा में हुए इस मजेदार दृश्‍य को. बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में शुक्रवार को सुबह 11 बजे से अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा चल रही है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जय श्रीराम के नारे लगाए गए. स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने बहस बीच में रोकते हुए कहा 'जिस पर आप लोग आरोप लगाते हैं, उसे भी बोलने का अधिकार है'. उन्‍होंने लोकसभा सदस्‍यों से भाषा पर ध्‍यान देने और डेकोरम मेंटेने करने की अपील की. अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बोलना शुरू किया है.

अपने भाषण में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बड़े कारोबारियों का सहयोग करते हैं लेकिन देश की गरीबों के लिए उनके दिल में जगह नहीं है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा 'अब पीएम मोदी ईमानदार नहीं रहे, इसलिए वह मुझसे नजर नहीं मिला पा रहे हैं'. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement