दुष्कर्म का आरोपी पंजाब का पादरी गिरफ्तार

img

चंडीगढ़, गुरूवार, 19 जुलाई 2018। पंजाब पुलिस ने जिरकपुर में एक महिला से दुष्कर्म की शिकायत के बाद दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से आरोपी पादरी को गिरफ्तार किया है। जिरकपुर के एसएचओ पवन कुमार ने कहा कि पादरी बजिंदर सिंह को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है जहां से वह लंदन की उड़ान भरने वाला था। लंदन में 21 जुलाई को उसका एक कार्यक्रम है।

बजिंदर पंजाब के जालंधर जिले के एक चर्च का पादरी हैं। वह चिकित्सक के रूप में लोगों के बीच लोकप्रिय है। चंडीगढ़ के पास जिरकपुर कस्बे की महिला ने इस साल मई में पुलिस में शिकायत की थी कि बजिंदर ने उसका यौन उत्पीडऩ किया और इसका वीडियो भी बना लिया। महिला ने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उसे धमकी दी थी कि यदि वह उसकी मांगें नहीं मानती है तो वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा कर देगा।

एसएचओ ने कहा,‘‘हमें इस साल मई में महिला से दुष्कर्म की शिकायत मिली थी। तब से आरोपी रडार पर था। हमें उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस मिला था। जब वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो रहा था तब हमने उसे पकड़ लिया।’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन से चार आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

पुलिस ने बजिंदर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। इनमें आईपीसी के तहत दुष्कर्म (376), धोखाधड़ी (420), महिला को अपमानित करना (354), अश£ीलता (294), नुकसान पहुंचाना (323) और आपराधिक धमकी देना (506) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 67 (यौन सामग्री संचारित करना) शामिल है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement