केरल में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित

img

तिरुवनंतपुरम, सोमवार, 16 जुलाई 2018। केरल में सोमवार को भारी बारिश ने सामान्य जनजीवन बाधित कर दिया। मौसम विभाग ने बुधवार तक और बारिश होने का अनुमान जताया है। अलाप्पुझा के चंदिरूर में तिरुवनंतपुरम-मैंगलोर एक्सप्रेस की आखिरी बोगी के ऊपर एक पेड़ गिर गया। इस दौरान लोगों के चोटिल होने की खबर नहीं है। इस घटना की वजह से ट्रेन में तीन घंटे का विलंब हो गया। 

पिछले 36 घंटों से कई जिलों में बारिश हो रही है जिसके कारण तीन हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित शरणगाहों तक पहुंचाया गया है। 14 जिलों में से आठ में सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार को बंद कर दिए गए और अधिकांश विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं हैं। सर्वाधिक प्रभावित जिलों में अलाप्पुझा, इडुक्की, कोझिकोड, वयनाड़, कोट्टायम, कोल्लाम और कोच्चि शामिल हैं। 

मौसम विभाग ने तटीय जिलों के लिए चेतावनी जारी कर दी है और मछुआरों से समुद्र में नहीं जाने को कहा है। पहाड़ी इलाकों में संभावित भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। वयनाड़ जिले से होते हुए कर्नाटक जाने वाली बस सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। राज्य के राजस्व मंत्री ई. चंद्रशेखरन ने अपने विभाग और जिला अधिकारियों को अनुमानित नुकसान का जायजा लेने का निर्देश दिया है। अभी तक तीन लोगों के मरने की खबर है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement