कॉन्स्टेबल जावेद को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब

img

शोपियां, शुक्रवार, 06 जुलाई 2018। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा पहले अगवा कर हत्या किए गए जावेद अहमद डार को आज (शुक्रवार को) श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस अधिकारियों ने कॉन्स्टेबल जावेद डार को श्रद्धांजलि दी, इसके बाद शव को जावेद के परिजनों को सौंपा। जावेद अहमद डार के शव को परिजनों को सौंपने के बाद परिवार वालों ने उसे अंतिम विदाई दी।

जावेद अहमद डार को अंतिम विदाई देने पूरा शोपियां उमड़ पड़ा। यहां मौजूद लोगों की आंखें जहां डार के लिए नम थीं, वहीं इन आंखों में आतंकियों के लिए गुस्सा भी साफ नजर आ रहा था, जो लगातार अपनी कायराना हरकतों से यहां सैन्य व पुलिस अधिकारियों को निशाना बना रहे हैं। गुरुवार शाम को आतंकियों ने शोपियां से पुलिसकर्मी जावेद अहमद डार को अगवा किया था, जिसके बाद उनका शव कुलगाम से मिला था।

जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावेद को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वह मेडिकल स्टोर पर दवाई लेने के लिए जा रहे थे। जावेद पिछले पांच सालों से एसएसपी शैलेंद्र कुमार के साथ ऑपरेटर के तौर पर तैनात थे। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि जावेद ने कहा था कि उनकी मांग को दवाइयों की जरुरत है, वह हज की यात्रा पर जाने वाली हैं। वक्त और हालात तो देखिए जिस मां के लिए जावेद दवाई लेने के लिए जा रहे थे, आज उसी मां को अपने बेटे को श्रद्धांजलि देनी पड़ी रही है।

डार का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके घर लाया गया, जहां एक बूढ़ी मां को बड़ी बेसब्री से अपने बेटे का इंतजार था। वह जानती हैं कि अब उनका जवान बेटा इस दुनिया में नहीं है, पर मां का दिल इसे मानने, यकीन करने को तैयार नहीं है। बेटे का शव देखते ही मां बिलख-बिलखकर रो पड़ी। पहले से ही गमगीन माहौल और गमजदा हो गया। हर तरफ उदासी और आंखों में नमी के बीच इन्हीं चेहरों पर आतंकियों के लिए गुस्सा भी साफ नजर आया।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement