केरल के राज्‍यपाल की कार ने तोड़ा नियम तो गर्वनर ने खुद भरा जुर्माना

img

नई दिल्ली, गुरूवार, 05 जुलाई 2018। आम तौर पर हम देखते हैं कि जब सड़क पर वीआईपी मूवमेंट होता है तो यातायात के सभी नियमों को परे रख दिया जाता है. लेकिन केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम ने यातायात नियमों का उल्लंघन होने पर जुर्माना भरकर सभी के सामने एक नया उदाहरण पेश किया है. दरअसल 7 अप्रैल को राजभवन की कार केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में तय स्पीड से ज्यादा की गति से दौड़ रही थी. इसके बाद राज्यपाल की ओर से मोटर व्हीकल डिपार्टमेंट (एमवीडी) को 400 रुपए का जुर्माना अदा किया गया. हालांकि इस कार में उस समय खुद राज्यपाल सफर नहीं कर रहे थे.

ये वाकया तिरुवनंतपुरम में कोडियार-वेलायमबालम रूट पर हुआ. इस रूट पर एमवीडी की ओर से वाहनों की गति पर नजर रखने वाले हाईस्पीड कैमरे लगाए गए थे. 7 अप्रैल को यहां से मर्सिडीज बेंज E-250 गुजरी थी. इस कार का रजिस्ट्रेशन राज्यपाल के सचिव के नाम पर है. जब ये कार इस रूट से गुजरी तो उसकी गति 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा थी.

इस कार को नवंबर 2011 में खरीदा गया था. जब राज्यपाल इसका उपयोग नहीं करते हैं तो राजभवन के कर्मचारी इसकी देखभाल करते हैं. वहीं इसके मेंटेनेंस या पेट्रोल भरवाने जैसे काम के लिए बाहर ले जाते हैं. जब यह कार निर्धारित गति से ज्यादा स्पीड से दौड़ती हुई यहां से निकली तो ये कैमरे की नजर में आ गई. इसके बाद इसका चालान काट दिया गया. पिछले हफ्ते इसे राजभवन भेज दिया गया. राज्यपाल के ध्यान में जैसे ही ये बात लाई गई, उन्होंने अपने स्टाफ को कानून और यातायात के नियमों के पालन की हिदायत दी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement