सुनंदा पुष्कर केस : थरूर एडवांस बेल के लिए कोर्ट पहुंचे

img

नई दिल्ली, मंगलवार, 03 जुलाई 2018। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अग्रिम जमानत के लिए मंगलवार (3 जुलाई) को दिल्ली की एक अदालत में अर्जी दी. इस मामले मे थरूर को पहले ही बतौर आरोपी समन किया जा चुका है. अग्रिम जमानत के लिए थरूर की अर्जी विशेष न्यायाधीश अरविन्द कुमार के समक्ष सुनवाई के लिए आई. उन्होंने इस संबंध में दिल्ली पुलिस से जवाब मांगते हुए सुनवाई बुधवार (4 जुलाई) को करना तय किया. 

थरूर को समन कर चुका है कोर्ट
इससे पहले मजिस्ट्रेट अदालत आत्महत्या के लिए उकसाने और सुनंदा पुष्कर को प्रताड़ित करने के कथित अपराधों में बतौर आरोपी थरूर को समन कर चुकी है. वकील विकास पाहवा की ओर से दायर अर्जी में थरूर ने कहा कि गिरफ्तारी के बिना ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया गया है और एसआईटी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जांच पूरी हो गई है और हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत नहीं है.

पाहवा ने कहा कि कानून एकदम स्पष्ट है, यदि गिरफ्तारी के बिना आरोपपत्र दाखिल हो गया है तो जमानत मिलनी चाहिए. हमने सिर्फ संरक्षण की मांग की है ताकि वह सात जुलाई को अदालत में पेश हो सकें.' उन्होंने कहा कि चूंकि अभियोजक अदालत में उपस्थित नहीं थे, इसलिए मामले पर बुधवार को 10 बजे सुनवाई होगी. अदालत ने 5 जून को थरूर को समन जारी कर उन्हें 7 जुलाई को पेश होने को कहा था. सुनंदा 17 जुलाई 2014 को दिल्ली के एक लग्जरी होटल के कमरे में मृत पाई गई थीं.

एयरपोर्ट पर हुआ था झगड़ा
थरूर से 2010 में विवाह करने वाली पुष्कर दिल्ली के एक होटल में 17 जनवरी 2014 को रहस्यमयी हालत में मृत मिली थी. इस मामले में थरूर के खिलाफ सबसे अहम सबूत दिल्ली एयरपोर्ट पर थरूर और सुनंदा के बीच हुआ विवाद ही रहा. पुष्कर व थरूर के बीच त्रिवेंद्रम से दिल्ली आ रही फ्लाइट में झगड़ा हुआ था कि दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही सुनंदा ने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया था. दिल्ली पुलिस ने एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर लिया था.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement