राजस्थान में मानसून की एंट्री

img

6 फीसदी ज्यादा होगी बारिश

उदयपुर, गुरूवार, 28 जून 2018। मानसून ने बुधवार को अहमदाबाद के रास्ते राजस्थान में प्रवेश किया। मानसून ने पहली बारिश से उदयपुर संभाग को तर कर दिया। संभाग कई जगह जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग ने प्रदेशभर में अगले 48 घंटे में मानसून के सक्रिय होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस बार मानसून की औसत से 6 फीसदी तक ज्यादा बारिश होगी। 

मानसून की पहली बारिश का लोगों ने भी जमकर स्वागत किया। पिछले कई दिनों से गर्मी व उमस से परेशान लोग बारिश को एन्जॉय करने घरों से बाहर निकल गए। शहर के पिकनिक स्पॉट पर आम दिनों से ज्यादा भीड़ देखी गई। बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। नदी-नाले उफन गए। छोटे बांध व तालाब लबालब हो गए। 

प्रदेश में उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, कोटा, जयपुर, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा के जगपुरा में 7 इंच पानी गिरा। बेणेश्वर धाम टापू बन गया। यहां सौ से ज्यादा श्रद्धालु फंस गए। डूंगरपुर के बिछीवाड़ा में 9 इंच बारिश हुई। उदयपुर के ऋषभदेव में करीब 5 इंच बरसात हुई। क्षेत्र के सोमकागदर बांध में एक ही दिन में 9 मीटर पानी आया। भीलवाड़ा के कोटड़ी में सवा चार इंच और बीगोद में दो इंच बारिश हुई। कोटा शहर में 9.5 मिमी बरसात हुई। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement