अमरीकी राजदूत निक्की हेली पहुंची भारत

img

पहले दिन की हुमायूं के मकबरा की सैर

नई दिल्ली, बुधवार, 27 जून 2018। सयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी दूत के तौर पर निक्की हेली पहली बार भारत दौरे पर है औऱ आज वो यहां पहुंच चुकी है। दौरे के पहले दिन निक्की ने नई दिल्ली के हुमायु किले की सैर की। इस दो दिवसीय दौरे में वह वरिष्ठ भारतीय अधिकारियों , कारोबार क्षेत्र के दिग्गजों और छात्रों से मुलाकात करेंगी और देश के साथ अमेरिका की ‘‘ मजबूत साझेदारी ’’ को रेखांकित करेंगी। डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन में शीर्ष दर्जा रखने वाली भारतीय अमेरिकी निक्की और भारतीय अधिकारियों के बीच बातचीत के प्रमुख मुद्दों में भारत - अमेरिका रणनीतिक संबंध और महत्वपूर्ण वैश्विक घटनाक्रम शामिल होंगे।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी मिशन की ओर से कल जारी मीडिया परामर्श में बताया गया कि निक्की 26 से 28 जून तक नई दिल्ली में रहेंगी। इस दौरान वह ‘‘ अमेरिका के साझा मूल्यों और भारत के लोगों के साथ मजबूत रिश्ते को रेखांकित करने के लिए ’’ भारत सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों , गैर सरकारी संगठनों के प्रमुखों ,विभिन्न धार्मिक समुदायों से मुलाकात करेंगी।  

मीडिया परामर्श में 46 वर्षीय राजनयिक के दौरे के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई। हालांकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जा सकती हैं और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात कर सकती हैं।  पिछले बार निक्की वर्ष 2014 में भारत आई थीं। तब वह दक्षिण कैरोलिना की गर्वनर थीं।  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement