कश्मीर में आतंकियों की आएगी आफत

img

एनएसजी कमांडो देंगे पुलिस को ट्रेनिंग

नई दिल्ली, शुक्रवार, 22 जून 2018। जम्मू एंड कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. इसके लिए कश्मीर के कुछ संवेदनशील हिस्सों में एनएसजी कमांडो की तैनाती की जा रही है. राज्य की पुलिस सूत्रों के अनुसार, कश्मीर में हाल के दिनों में बढ़ी आतंकी गतिविधियों पर अंकुश के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. रमजान से पहले घाटी में तमाम सुरक्षा ऑपरेशन रोक दिए गए थे. इसके बावजूद राज्य में हिंसा में कोई कमी नहीं आई.

केंद्र सरकार अब घाटी की सुरक्षा में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती. इसीलिए अब यहां पर एनएसजी कमांडो की तैयारी की जा रही है. ये कमांडो जम्मू एंड कश्मीर पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री के जवानों को एंटी टेरर ऑपरेशन की ट्रेनिंग देंगे. ये कमांडो उन्हें हर परिस्थिति में ऑपरेशन करने के तरीके सिखाएंगे.

एनएसजी कमांडो राज्य पुलिस और दूसरे अर्धसैनिक बलों को ट्रेनिंग के अलावा श्रीनगर हवाई अड्डे जैसी जगहों पर एंटी हाइजैक ऑपरेशन की ट्रेनिंग भी देंगे. इस ट्रेनिंग से राज्य में आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में बड़ी मदद मिलेगी. एनएसजी कमांडो पहले भी जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को ट्रेनिंग दे चुके हैं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement