महंगाई के खिलाफ विरोध जताने के लिये युवा कांग्रेस ने निकाली बाइक रैली

img

ईटानगर, शनिवार, 16 जून 2018। अरुणाचल प्रदेश युवा कांग्रेस ने महंगाई एवं अन्य मुद्दों पर निर्जुली से राजधानी ईटानगर तक बाइक रैली निकाली। बूंदा-बांदी के बावजूद युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने ‘भारत बचाओ’ का नारा लगाते हुए निर्जुली से रैली में हिस्सा लिया। निर्जुली , ईटानगर से 19 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पार्टी नेताओं ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ताकाम संजय एवं अखिल भारतीय युवा कांग्रेस (एआईवाईसी) की राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश प्रभारी मोनालिसा बनर्जी ने सुबह करीब आठ बजे रैली को हरी झंडी दिखाकर इसकी शुरूआत की। 

उन्होंने बताया कि रैली को इसके मूल स्थान से आयोजन की इजाजत नहीं मिलने के चलते इससे पहले पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं की तीखी बहस हुई थी। पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग- 415 के पास स्थित निर्जुली में न्येकुमनिया हॉल से रैली की शुरूआत पर रोक लगायी थी। पुलिस ने ऐसा जिलाधीश से अनुमति नहीं मिलने के आधार पर किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों के साथ बहस हुई थी। 

उन्होंने कहा कि रैली के लिये दो सप्ताह पहले अनुमति मांगी गयी थी, लेकिन बिना किसी पूर्व सूचना के हमें ऐन वक्त पर मंजूरी देने से इनकार किया गया जिसके चलते गुस्सा भड़का। संजय ने कहा कि यह लोकतांत्रिक देश है और हमें इसलिए रैली के आयोजन नहीं रोका जा सकता क्योंकि एक दिन बाद उपराष्ट्रपति को यहां आना है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement