उन्नाव में गरीब रथ एक्सप्रेस हादसे से बाल-बाल बची

img

उन्नाव, मंगलवार, 12 जून 2018। उत्तर प्रदेश में एकबार फिर से ट्रेन हादसा होते-होते बचा. कानपुर से चलकर लखनऊ जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस उन्नाव के मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास हादसे का शिकार होने से बच गई. मगरवारा रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के गुजरते ही पटरी टूट गई. ग्लूट प्लेट टूटते ही चालक को अहसास हुआ कि कुछ गड़बड़ हुआ है.

जिसके बाद चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक दिया. चालक की सूझबूझ की वजह से यह हादसा टल गया. बाद में रेलवे के अधिकारियों को ग्लूट प्लेट टूटने की सूचना दी गई. सूचना मिलने पर टेक्नीशियन मौके पर पहुंचे और उसे ठीक किया. इस दौरान करीब 1 घंटे तक डाउन लाइन का संचालन बंद रहा. यह घटना मंगलावर सुबह करीब 7 बजे की है.

जर्क महसूस होने के बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी
लोको पायलट को ट्रेन में जर्क महसूस हुआ, जिसके बाद उसने रफ्तार धीमी करते हुए ट्रेन रोक दी. ट्रेन को सहजनी और गंगाघाट स्टेशन के बीच रोका गया था. मगरवारा स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी गार्ड ने दी. स्टेशन मास्टर को जैसे ही इसकी सूचना मिले सबसे पहले उसने पीछे से आ रही पुष्पक, फरक्का, चित्रकूट एक्सप्रेस सहित चार मालगाड़ियों को गंगाघाट के पास रोक दिया. कुछ घंटे की मेहनत के बाद ट्रैक को सही किया गया. तब तक ट्रेन यातायात को मगरवारा से उन्नाव की तरफ पास कराया गया.

सहारनपुर-गोल्डन टेम्पल ट्रेन का पावर कट, यात्री हुए परेशान
दूसरी तरफ सहारनपुर-गोल्डन टेम्पल ट्रेन 12903 का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होने की वजह से बिजली का कनेक्शन कट गया और यात्री परेशान हो गए. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की ओसी तार टूटने की वजह करीब दो घंटे तक ट्रेन खड़ी रही. एसी कोच में सवार यात्रियों का बुरा हाल हो गया. जब उन्हें गर्मी बर्दाश्त नहीं हुए तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. गुस्साए यात्रियों ने एसी कोच के शीशे तोड़ दिए.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement