महाबोधि मंदिर ब्लास्ट के आरोपियों को कल सुनाई जाएगी सजा

img

पटना, गुरूवार, 31 मई 2018। बोधगया के महाबोधि मंदिर में हुए सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों के सजा के बिंदुओं पर सुनावाई गुरुवार को पूरी नहीं हो सकी. पटना के एनआईए कोर्ट में शुक्रवार को फिर आरोपियों के सजा के बिंदुओं पर सुनवाई करेगी. 31 मई को हुई सुनवाई में सजा का ऐलान नहीं हो सका. अब 1 मई को सजा का ऐलान हो सकता है.

महाबोधि मंदिर ब्लास्ट मामले में आइएम के पांच आतंकियों को दोषी करार पहले ही दिया जा चुका है. सभी आरोपियों को आज एनआईए कोर्ट में पेश किया गया. इस वजह से कोर्ट की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. बताया जाता है कि जिन धाराओं में आरपियों को दोषी करार दिया गया है. उसमें कम से कम 10 साल की सजा या उम्रकैद की सजा होगी. बीते 25 मई को कोर्ट ने आरोपियों को दोषी करार दिया था.

इस मामले में एक नाबालिग आरोपी भी था. पिछले साल नवंबर में उसकी सुनवाई के दौरान दोषी करार दिया गया था और तीन साल के लिे बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया था. पांचों आरोपियों पर गांधी मैदान पटना में भी ब्लास्ट करने का आरोप है. अक्टूबर 2013 में यह ब्लास्ट एक रैली में किया गया था. वहीं, महाबोधि मंदिर में 7 जुलाई 2013 को बम ब्लास्ट किया गया था. 7 जुलाई 2013 को बोधगया के महाबोधि मंदिर में सीरियल ब्लास्ट किया गया. सीरियल ब्लास्ट में एक के बाद एक 9 धमाके किये गए थे. ब्लास्ट में एक तिब्बती बौद्ध भिक्षु समेत 5 लोग जख्मी हुए थे. इस मामले में एनआईए जांच कर रही थी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement