सुरक्षा बल और नक्‍सली मुठभेड़ में एक इनामी सहित तीन ढेर

img

राजनांद गांव, मंगलवार, 29 मई 2018। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में मंगलवार को सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक इनामी सहित तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है. राजनांदगांव के एडिशनल एसपी वाईपी सिंह ने घटना की पुष्टि की है. खबर के मुताबिक राजनांदगांव के बोरतलाब थाना के चंदिया डोंगरी में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दर्रेकसा एरिया एलओएस डिप्टी कमांडर आजाद सहित दो अन्य नक्सलियों को मारने का दावा सुरक्षा बलों ने किया है. मौके से हथियार भी बरामद होने की सूचना है. राजनांदगांव के एडिशनल एसपी वाईपी सिंह ने घटना की पुष्टि की है. 

पिछले कुछ दिनों में नक्‍सली छत्‍तीसगढ़ में खूब उत्‍पात मचा रहे थे. बीत हफ्ते कांकेर के सांसद विक्रम उसेण्डी के पर्रेबेड़ा ग्राम में स्थित फार्म हाऊस में नक्सलियों ने विस्फोटक लगाकर भवन को उड़ा दिया. फार्म हाउस में एक मात्र चपरासी अमर सिंह रह रहा था जिसके साथ नक्सलियों ने मारपीट भी की थी. लगभग 20 की संख्या में पर्रेबेड़ा गांव पहुंचे नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया था. 

छत्तीसगढ़ के ही दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार मार्ग पर नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हुए थे. दरअसल, नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर उस वक्त हमला किया, जब सभी जवान किरंदुल के TI की XUV से सर्चिंग ऑपरेशन से लौट रहे थे. ब्लास्ट जिस इलाके में हुआ है, वह किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. धमाके में शहीद 6 जवानों में से सभी जवान जिला पुलिस बल के हैं. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement