विपक्ष की एकजुटता धराशायी होगी- रमन सिंह

img

छत्तीसगढ़, रविवार, 20 मई 2018। विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री की घेराबंदी की कोशिशों पर सवाल खड़ा करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है क्योंकि विपक्ष की ‘कृत्रिम एकजुटता’ अपने विरोधाभासों के कारण जल्द ही धराशायी हो जायेगी।

उन्होंने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री का जादू अभी और बढ़ेगा तथा छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा ‘65 प्लस’ के लक्ष्य को हासिल कर लगातार चौथी बार सरकार बनायेगी। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के विकास के लिए केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशों का जिक्र करते हुए रमन सिंह ने कहा कि हम नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के लिए तैयार हैं लेकिन इसमें उनके पोलित ब्यूरो के लोग शामिल हों। उन्होंने कहा कि नक्सल समेत सभी समस्याओं का समाधान विकास से ही निकाला जा सकता है। 

रमन सिंह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी की राह में फिलहाल तो कोई चुनौती नहीं दिख रही है। कर्नाटक में कांग्रेस बैसाखियों के सहारे अपना वजूद बचाने में लगी है। विपक्ष आज कृत्रिम एकजुटता दिखा रहा है। यह कृत्रिम एकजुटता अपने विरोधाभासों के कारण ही धराशायी हो जायेगी।’’ उन्होंने कहा कि आज की तारीख में मोदी के समक्ष कोई भी चुनौती नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आजकल आक्रामक होकर सरकार पर वार कर रहे हैं। उनकी तरफ से विपक्षी दलों को मोदी के खिलाफ एक करने की कोशिश हो रही है। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, टीआरएस के चंद्रशेखर राव, बसपा की मायावती, राकांपा के शरद पवार समेत प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार कई हैं। 

राज्य में अपने 14 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखने के लिये पिछले 10 दिनों से ‘‘विकास यात्रा’’ पर निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी पराजय तो यही है कि कांग्रेस लगातार पिछड़ रही है । कभी एक नंबर पर रहने वाली पार्टी आज तीसरे और चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

एक राष्ट्रीय पार्टी की पहचान आज क्षेत्रीय दल के रूप में बनती जा रही है और कांग्रेस आज देश के केवल 10 प्रतिशत क्षेत्र में सिमट कर रह गई है। रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और किसी क्षेत्रीय दल से चिपक कर अपना अस्तित्व बचाने में लगी है। उन्होंने विपक्षी एकता पर तंज कसते हुए कहा ‘‘इधर एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उधर 6 नेता प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं।’’

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement