भीम आर्मी के 6 समर्थक गिरफ्तार

img

पुलिस का हिंसक वारदात टालने का दावा

मेरठ, सोमवार, 14 मई 2018। जिला पुलिस ने भीम आर्मी के समर्थक छह युवकों को गिरफ्तार कर प्रदेश में जातीय हिंसा फैलाने और सचिन वालिया नामक एक युवक की हत्या का बदला लेने की कथित साजिश का पर्दाफाश करने का दावा किया है। मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवकों की पहचान मेरठ निवासियों राहुल, दीपक, सतवीर, रविन्दर कुमार भरत और गाजियाबाद निवासियों बंटी तथा नितिन के रूप में हुई है। रविन्दर कुमार भरत अंतरराष्ट्रीय स्तर का मार्शल-आर्ट खिलाड़ी बताया जाता है।

भीम आर्मी के सहारनपुर जिला अध्यक्ष कमल वालिया के भाई सचिन वालिया की नौ मई को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी। गिरफ्तार किए गए छह युवकों के पास से सात मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं। ये सभी करीब एक साल पुराने व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए जुड़े थे। पुलिस ने उनकी चैट सुरक्षित कर ली है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने दावा किया कि इन लोगों ने अगले एक सप्ताह के भीतर सहारनपुर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ ठाकुर और गुर्जर नेताओं की हत्या करने की कथित साजिश रची थी।

कुमार के अनुसार, पूछताछ के दौरान राहुल ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए वे लोग करीब साढ़े तीन हजार लोगों से जुड़े हुए थे। ये लोग सहारनपुर में हुई सचिन वालिया की कथित हत्या का बदला लेने और हिंसा भड़काने के लिए ठाकुर और गुर्जर बिरादरी के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति की हत्या की योजना बना रहे थे। अधिकारी के अनुसार, युवकों ने यह भी बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ दलित युवक जातीय हिंसा फैलाने तथा कैराना-नूरपुर के उपचुनाव को प्रभावित करने का षड्यंत्र कर रहे थे।

कुमार के अनुसार केन्द्रीय खुफिया एजेंसी ने इस संबंध में मेरठ पुलिस को सूचना दी थी। उसी आधार पर जिला पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर अन्य युवकों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement