MP पुलिस की बड़ी कामयाबी

img

बालाघाट में 11 नक्सली गिरफ्तार

इंदौर, शनिवार, 12 मई 2018। मध्यप्रदेश पुलिस एक हाथ एक की बड़ी कामयाबी लगी है. बालाघाट पुलिस ने लांजी थाना क्षेत्र से 5 और बिरसा थाना क्षेत्र से 6 नक्सली गिरफ्तार किए हैं. इनके साथ बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य और बाकी सामान को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने सभी नक्सलियों को रिमांड पर ले लिया है और बालाघाट पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है. 

राज्य पुलिस मुख्यालय को खुफिया रिपोर्ट से जानकारी मिली थी कि छत्तीसगढ़ से सटे बालाघाट जिले में लगातार नक्सली मूवमेंट हो रहे हैं. मिली खबर के बाद पुलिस की स्पेशल टीम को इस इलाके में अलर्ट किया गया था. पुलिस टीम ने लांजी थाना क्षेत्र से पांच और बिरसा थाना क्षेत्र से छह नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने से काफी साहित्य भी जब्त किया है. इसके अलावा पुलिस को काफी सामान मिला है. पुलिस ने सभी नक्सलियों को रिमांड पर लेकर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. 

मध्य प्रदेश में 8 जिलेे नक्सली घटनाओं से प्रभावित 
बता दें कि छत्तीसगढ़ में चलाए गए सर्च अभि‍यान के बाद अब नक्‍सलियों ने सख्ती मध्य प्रदेश का रुख करना शुरू कर दिया है. पुलिस को पिछले एक साल से सूचना मिल रही है कि पहाड़ों और घने जंगलों से घिरे बालाघाट का फायदा उठाकर नक्सली मध्य प्रदेश में अपनी पैठ बनाना चाह रहे हैं. मध्य प्रदेश में नक्सली घटनाओं से 8 जिलों को प्रभावित माना जा है. इनमें बालाघाट, सीधी, सिंगरौली, मंडला, डिंडौरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया शामिल हैं. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement