राजस्थान : बलात्कार पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ नहीं बदला बयान तो गांव ने किया परिवार का बहिष्कार

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 11 मई 2018। राजस्थान से एक चौंकाने वाला घटनाक्रम सामने आ रहा है. यहां एक बलात्कार पीड़िता और उसके परिवार का पूरे गांव ने सिर्फ इसलिए बहिष्कार कर दिया, क्योंकि उसने अपने  बयान से मुकरने से साफ इनकार कर दिया. इतना ही नहीं बलात्कार का मामला कोर्ट में जाने पर उसके परिवार को 11 हजार रुपए फाइन देने के लिए भी कहा गया.

ये मामला राजस्थान के चित्तोड़गढ़ का है. इसमें जब बलात्कार पीड़ित लड़की से गांव वालों ने अपराधी के खिलाफ अपना बयान बदलने के लिए कहा, लेकिन उसने इससे साफ इनकार कर दिया. इसके बाद गांव की पंचायत ने एक आदेश पारित कर लड़की और उसके घरवालों का बहिष्कार करने का आदेश सुना दिया. इस मामले में पीड़िता ने कहा, जब ये केस चल रहा था, तब कुछ गांववाले हमारे पास आए और हमें केस वापस लेने की धमकी दी. जब हमने इस बात से इनकार किया तो हमारा बहिष्कार की धमकी दी.

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने लड़की को नशीली दवा खिलाकर उसके वीडियो बना लिए. बाद में यही वीडियो दिखाकर उसके साथ रेप किया. इसके बाद पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया. राजस्थान महिला आयोग ने अब पुलिस से पीड़िता और उसके परिवार को सुरक्षा देने की मांग की है. आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा, मैंने पुलिस से कहा है कि वह परिवार को पूरी सुरक्षा दें और गांववालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement