UPSC Result: हैदराबाद के अनुदीप ने किया टॉप

img

नई दिल्ली, शनिवार, 28 अप्रैल 2018। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने शुक्रवार देर शाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सिविल सेवा परीक्षा 2017 के अंतिम परिणाम जारी कर दिए हैं। हैदराबाद के मेटपल्ली के रहने वाले अनुदीप डुरीशेट्टी इस परीक्षा में अव्वल रहे हैं। वह इस वक्त भारतीय रेवेन्यु सर्विस में अंसिस्टेंट कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं। दूसरे नंबर पर अनु कुमारी और तीसरे पर सचिन गुप्ता हैं। यूपीएससी की वेबसाइट्स पर  upsconline.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में जालंधर के वरजीत वालिया ने आल इंडिया में 21 वीं रैंक तो वहीं लुधियाना के रहने वाले अखिल पिलानी ने 22वीं रैंक प्राप्त की है। जालंधर निवासी वीरेंद्र के बेटे वरजीत वालिया फिलहाल भारतीय रेल सेवा में प्रशिक्षणरत हैं। दिल्ली आईआईटी से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की है और संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा पास करने वाला पहला सदस्य है। हरियाणा के सोनीपत की रहने वाली अनु कुमारी ने संघ लोक सेवा आयोग में दूसरी रैंक प्राप्त की है। अनु की इस कामयाबी से पूरे इलाके में जश्न का माहौल है। उनके घर पर बधाई देने वालों की भीड़ लगी हुई है। अनु एक बच्चे की मां है।

वहीं सिरसा के सचिन गुप्ता को तीसरी रैंक प्राप्त हुई है। सिरसा में सचिन की उपलब्धि को लेकर खुशियां मनाई जा रही हैं। विक्रमादित्य ने भी 44वीं रैंक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। विक्रमादित्य हरियाणा  में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी युद्धवीर सिंह के बेटे हैं। रोहतक के विनोद दूहन को 74वां स्थान, पुष्पलता यादव ने 80वां रैंक हासिल किया है। पुष्पलता रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं। हरियाणा की श्रुति अरोड़ा ने 118वां स्थान प्राप्त किया है। वह हरियाणा सरकार में एडिशनल चीफ सैक्रेट्री केशनी आनंद अरोड़ा की बेटी हैं। 

यूपीएससी फाइनल परीक्षा 2017 में कुल 990 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। सामान्य वर्ग के 476, अति पिछड़ा वर्ग के 275, अनुसूचित जाति के 165, अनुसूचित जनजाति के 74 उम्मीदवार ने परीक्षा पास की है। भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए 180 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। भारतीय विदेश सेवा के लिए 42, आईपीएस के लिए 150, केंद्रीय सेवा ग्रुप (क) 565, ग्रुप (ख) सेवाओं के लिए 121 उम्मीदवार पास हुए हैं।

यूपीएससी मुख्य परीक्षा 28 अक्टूबर, 2017 को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और केंद्रीय सेवा (समूह ए और समूह बी) और विभिन्न अन्य सरकारी विभागों में भारतीय नागरिकों के 990 पदों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। 980 पदों में से 54 पद आरक्षित श्रेणियों के लिए हैं। आईएएस प्री (सीएसएटी) परीक्षा 18 जून 2017 को आयोजित की गई थी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement