छत्‍तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और नक्‍सली को किया ढेर

img

रायपुर, शनिवार, 28 अप्रैल 2018। सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है. इसी बीच खबर है कि सुकमा में एक और नक्‍सली का मुठभेड़ टुकड़ी ने मार गिराया है. न्‍यूज एजेंसी ANI ने टवीट करके इस बात की जानकारी दी. बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने छह महिला नक्सली समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया. पिछले कई दिनों से छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सली क्षेत्रों में ये अभिशन चलाया जा रहा है. जिसमें अभी तक सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. 

ANI@ANI

5h

One Naxal killed in an ongoing encounter with security forces in Sukma. #Chhattisgarh

ANI@ANI

Body of another Naxal recovered in ongoing encounter with security forces in Sukma. #Chhattisgarh

10:03 AM - Apr 28, 2018

नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने किया सरेंडर 
बता दें कि बीजापुर के अलावा छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने सरेंडर कर दिया है. समर्पण के समय पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा, उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर रेंज रतनलाल डांगी, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर जितेंद्र शुक्ल, अनिल सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणपुर मौजूद थे. इनमें से 5 नक्सलियों को पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने प्रोत्सहान राशि प्रदान की. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 40 पुरुष और 20 महिला नक्सली शामिल हैं. नक्सलियों ने 7 बंदूकों के साथ समर्पण किया है. 

गढ़चिरौली में अब तक 39 नक्‍सली हुए ढेर
छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार से चलाए जा रहे नक्‍सलियों के खिलाफव्यापक अभियान के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. पुलिस को बुधवार को इंद्रावती नदी से दो और नक्सलियों के शव मिले. गढ़चिरौली जिले के कसनासुर जंगल में नदी से दो शव और शरीर के कुछ हिस्से बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि अब तक 39 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 16 की शिनाख्त हो गई है. शिनाख्त किए गए नक्सलियों पर कुल 1.06 करोड़ रुपये का संयुक्त रूप से इनाम था. इंद्रावती नदी महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहती है. इस बड़ी मुठभेड़ में अब तक 39 नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है. वहीं सोमवार शाम को हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों के कमांडर नंदू के मारे जाने की खबर है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement