कुशीनगर हादसा : रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

img

2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान

नई दिल्‍ली, गुरूवार, 26 अप्रैल 2018।  उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रॉसिंग पर गुरुवार सुब​ह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 13 बच्चों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए. इस घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही मुआवजे की घोषणा भी की है.

इस घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, 'स्कूली बच्चों के मौत की दुखद खबर मिली है. मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जांच करने का आदेश दिया है. रेलवे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा घोषित सहायता राशि से अलग सभी मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रूपया मुआवजा देगी.'

Piyush Goyal@PiyushGoyal

कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला, मैंने सीनियर अधिकारियों द्वारा हादसे की इन्क्वायरी के निर्देश दिए हैं, मृतको के परिवार जनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जायेगी जो उप्र सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी।

9:18 AM - Apr 26, 2018

वहीं, उत्तर-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने ​बताया​ कि हादसा कुशीनगर जिले के कप्तानगंज थावे के पास दुदुई रेलवे स्टेशन के पास एक मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर आज सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर हुआ. बच्चों को स्कूल लेकर जा रही एक वैन सिवान गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन (55075) की चपेट में आ गई. दुर्घटना में जिन बच्‍चों की मौत हुई है, वे डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्र थे.

इस बीच लखनऊ में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने हादसे में मारे गये बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी स्वयं घटनास्थल रवाना हो रहे हैं. उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement