कर्नाटक चुनाव सर्वे: यह ‘टेस्टी’ जरूर, पर सही तस्वीर नहीं- कांग्रेस

img

बेंगलुरु, बुधवार, 25 अप्रैल 2018।  कांग्रेस ने कहा है कि कर्नाटक में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कराए गए चुनाव सर्वेक्षण में ‘त्रिशंकु विधानसभा’ का पूर्वानुमान टेलीविजन चैनलों के लिए टेस्टी जरूर है लेकिन यह चुनाव परिणाम की सही तस्वीर पेश नहीं कर सकता। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुछ चैनलों द्वारा कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा बनने की रिपोर्टें सही साबित नहीं हो सकती और अंतत: इसका फैसला राज्य की छह करोड़ जनता करेगी। उन्होंने कहा, चुनाव सर्वेक्षण टेलीविजन के लिए टेस्टी हो सकता है। चूंकि यह दो हजार, चार हजार या छह हजार मतदाताओं के आकलन के आधार पर होता है लेकिन चुनाव के अंतिम परिणाम के लिए बहुत से घटक प्रमुख होते हैं और यह छह करोड़ जनता के हाथ में होगा।

उल्लेखनीय है कि हाल में चार विभिन्न चैनलों द्वारा कराये गये चुनाव सर्वेक्षण में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच जबरदस्त टक्कर और एच.डी. देवेगौड़ा की अगुवाई वाले जनता दल (सेक्यूलर) के किंग मेकर की भूमिका में रहने का पूर्वानुमान जताया गया था। सर्वेक्षण में कहा गया कि 224 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 113 सीटों के जादुई आंकड़े को न कांग्रेस और न ही भाजपा छू सकेगी तथा जद(एस) 30 से 40 सीटें हासिल करेगी जबकि कुछ सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में जाएंगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement