अब उत्तर प्रदेश में CM कार्यालय के पार्किंग पास का रंग भी हो गया भगवा

img

लखनऊ, मंगलवार, 24 अप्रैल 2018। उत्तर प्रदेश सरकार का भगवा रंग के प्रति प्रेम जारी है और राज्य में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से हर जगह भगवा रंग छाया हुआ है। पहले एनेक्सी भवन जोकि सफेद रंग का था उसे पुताई कर भगवा रंग का कर दिया गया और अब मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी और लोकभवन में कार पार्किंग पास भगवा रंग के किये जा रहे हैं। दरअसल कार पार्किंग पास की सात श्रेणी है और प्रथम श्रेणी के पास भगवा रंग के कर दिये गये हैं। पिछली सरकार के दौरान प्रथम श्रेणी का पास हरे रंग का होता था जोकि अब डी और ई श्रेणी का कर दिया गया है।

प्रथम श्रेणी के पास वाले वाहनों को एनेक्सी और लोकभवन में प्रवेश और पार्किंग की अनुमति होगी जबकि बी श्रेणी के तहत नीले रंग के पास वाले वाहन प्रवेश तो कर सकेंगे लेकिन उन्हें पार्किंग की अनुमति नहीं होगी। पीले और हरे रंग के पास वाले वाहनों को एनेक्सी और लोकभवन में विशेष परिस्थितियों में ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। ए श्रेणी के पास जिन लोगों को मिलते हैं उनमें मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), राज्यमंत्री, कैबिनेट सचिव, मंत्रालयों के सचिव, सीएजी, मुख्य सूचना आयुक्त, मुख्य आयकर आयुक्त इत्यादि शामिल हैं। 

15 मार्च को नई वाहन पास नीति जारी की गयी थी जिसके बाद इसे अमल में लाया जा रहा है और निर्धारित श्रेणी के लोगों को पास जारी होना शुरू हो गये हैं। नयी नीति आने के बाद पुरानी नीति के तहत जारी सभी पास रद्द कर दिये गये हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement