कोर्ट में घुसकर पत्नी को तलवार से मौत के घाट उतारा, गिरफ्तार

img

भुवनेश्वर, मंगलवार, 24 अप्रैल 2018। ओडिशा के सम्बलपुर की पारिवारिक अदालत परिसर में एक व्यक्ति द्वारा तलवार से अपनी पत्नी की हत्या कर देने और अपनी सास और पत्नी की भतीजी को ज़ख्मी कर देने की ख़बर है. पुलिस ने जानकारी दी कि सम्बलपुर में सिंदूरपंख के रहने वाले रमेश कुंभर ने अपनी 18-वर्षीय पत्नी संजीता चौधरी पर तलवार से हमला कर उसे मार डाला. रमेश कंभर ने अपनी सास ललिता चौधरी और ढाई साल की बच्ची को ज़ख्मी भी कर दिया.

पुलिस ने बताया कि रमेश के ससुर इस हमले से बाल-बाल बच गए. संजीता अपने माता-पिता के साथ कोर्ट में कॉन्सिलिएशन के लिए पहुंची थी, क्योंकि वह रमेश से शादी के कुछ महीने बाद ही अपने माता-पिता के पास रहने के लिए लौट आई थी.

संजीता ने दरअसल पिछले साल रमेश के साथ घर से भाग गई थी, और शादी करके कई महीने तक उसके साथ रही थी. लेकिन बाद में वह माता-पिता के पास लौट आई, क्योंकि रमेश उसे यातनाएं देता था. इसके बाद रमेश ने अपनी पत्नी को वापस हासिल करने के लिए पारिवारिक कोर्ट में याचिका दायर की.

पुलिस का कहना है कि रमेश ने हमले की साज़िश पहले ही रच ली थी, और जब संजीता और उसके परिजन कोर्ट में पहुंचे, उसने तलवार से वार कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया. चश्मदीदों के मुताबिक, संजीता हमले से बचने के लिए कोर्ट की इमारत में घुस गई थी, लेकिन रमेश ने उसका पीछा किया और तलवार घोंप दी. रमेश ने संजीता के पिता सूदन चौधरी पर भी हमला करने की कोशिश की थी, लेकिन वह सम्बलपुर सदर तहसील कार्यालय कक्ष में घुस गए.

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने रमेश को दबोच लिया, और पुलिस के हवाले करने से पहले उसकी पिटाई भी की गई. पुलिस ने जानकारी दी कि संजीता, उसकी मां तथा भतीजी को सम्बलपुर जिला अस्पताल ले जाया गया. हालत बिगड़ जाने पर संजीता को बुरला के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया, जहां उसकी मौत हो गई. सम्बलपुर सब-डिवीज़नल पुलिस अधिकारी मिहिर पांडा ने बताया कि रमेश को गिरफ्तार कर लिया गया है, और उसका हथियार जब्त कर लिया गया है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement