PM मोदी लंदन में करेंगे- 'भारत की बात सबके साथ'

img

नई दिल्ली, सोमवार, 16 अप्रैल 2018। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर जा रहे हैं। ब्रिटेन दौरा उनका खास रहने वाला है क्योंकि इस दौरान प्रधानमंत्री लंदन में ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में 'भारत की बात, सबके साथ' करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए समूचे ब्रिटेन और उसके आसपास से बड़ी संख्या में भारतीय पहुँचने वाले हैं।

कार्यक्रम को लेकर अनिवासी भारतीयों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और लगभग 1500 लोगों के इसमें भाग लेने की संभावना है। कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को शाम पांच बजे होगा और इसका सीधा प्रसारण भी किया जायेगा। कार्यक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री इस दौरान नमो एप के जरिये भी आने वाले प्रश्नों के उत्तर देंगे साथ ही सभागार में मौजूद लोगों के प्रश्नों के उत्तर भी देंगे।

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री से देश की अर्थव्यवस्था, हाल ही में हुए जातीय संघर्षों, हालिया बलात्कार के मामलों तथा मोदी सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के संबंध में सवाल पूछे जा सकते हैं। जहाँ तक प्रधानमंत्री के विदेश दौरे की बात है तो यह उनका 53वां विदेश दौरा होगा। स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा के दौरान किये महत्वपूर्ण समझौते किये जाने के आसार हैं। यात्रा के पहले चरण में मोदी स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचेंगे। स्वीडन में मोदी प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन से वार्ता करेंगे और भारत नोर्डिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। मोदी मंगलवार को ब्रिटेन जायेंगे जहां वह ब्रिटिश समकक्ष टेरीजा मे से वार्ता करेंगे और राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों की बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement