UP: शिक्षकों ने खून से लिखी CM योगी को चिठ्ठी

img

'लिखा, मांग पूरी नहीं हुई तो ट्रेन से कटकर जान दे देंगे'

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शामली जनपद में शिक्षकों का विरोध-प्रदर्शन अभी भी जारी है. समान मानदेय और सरकार द्वारा दिए जाने वाले मानदेय बंद करने को लेकर वित्तविहीन शिक्षक पिछले सात दिनों से धरने पर बैठे हैं. धरने के दौरान शिक्षकों ने अपने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी. साथ ही उन्होंने धमकी भी दी कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो वे ट्रेन से कटकर जान दे देंगे. शिक्षकों में इस बात को लेकर भी नाराजगी है कि सात दिन से जारी इस विरोध-प्रदर्शन के बाद भी अब तक कोई भी अधिकारी उनके पास नहीं आया है.

सिर मुंडवाया, खून से लिखी सीएम को चिट्ठी
शामली जनपद के झिंझाना रोड स्थित किसान इंटर कॉलेज के सामने वित्तविहीन शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन करते हुए शिक्षकों ने शुक्रवार को अपना सिर मुंडवा लिया. वहीं अन्य ने अपने खून से मांगों की पूर्ती को लेकर सीएम योगी को चिट्ठी लिखी.

वित्तविहीन शिक्षकों ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह लोग अपना विरोध प्रकट करते हुए विधानसभा का घेराव करेंगे या ट्रेन के नीचे आकर पटरी पर जान दे देंगे. शिक्षकों का आरोप है कि उनके बीच आज तक न तो कोई अधिकारी आया और न ही कोई जनप्रतिनिधि आया है.

उन्होंने कहा कि हमारी मांग मुख्यमंत्री से बराबर काम बराबर मानदेय दिलाए जाने की है. मांग पूरी नहीं होने तक प्रदर्शन जारी रखा जाएगा. इसी के तहत वित्तविहीन शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षा ड्यूटी के बाद अब मूल्यांकन कार्य का भी बहिष्कार किया है.

भाजपा जिला मुख्यालय जाकर सौंपेंगे खून से लिखी चिट्ठी
वित्तविहीन शिक्षक संगठन ने बताया कि वे शनिवार दोपहर 12 बजे तक भाजपा के किसी प्रतिनिधि के धरनास्थल पर पहुंचने का इंतजार करेंगे. ऐसा नहीं होने पर विरोध कर रहे शिक्षक खुद भाजपा जिला मुख्यालय जाएंगे और वहां खून से लिखी चिट्ठी भाजपा पदाधिकारियों को सौंपेंगे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement