30 साल पुराने मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

img

नवजोत सिंह सिद्धू पर लगे थे आरोप

नई दिल्ली, बुधवार, 21 मार्च 2018।  30 साल पुराने एक रोड रेज के मामले में पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की याचिका पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में शुरू हो गई है। ये मामला 30 साल पुराना है जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू की कार पार्किंग को लेकर एक बुजुर्ग के साथ कहासुनी हो गई थी और बहस इतनी बढ़ गई थी बात हाथपाई तक पहुंच गई। इस घटना में बुजुर्ग गुरनाम के रिश्तेदार भी मौजूद थे जिन्होंने आरोप लगाया था कि नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें चोट पहुंचाई थी जिसके बाद जब गुरनाम को अस्पताल ले जाया गया तो उनकी मौत हो गई।

इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू ने शीर्ष अदालत में याचिका डाली है, जिसमें  सिद्धू ने दलील दी है कि पीड़ित की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी न कि चोट लगने से। इस घटना के बाद पूर्व क्रिकेटर सिद्धू को गैर इरादतन हत्या के मामले में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए तीन साल की सजा सुनाई थी,लेकिन सिद्धू ने हाईकोर्ट के इस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी जिसके बाद कोर्ट ने उनके दोषी ठहराए जाने पर भी रोक लगा दी थी।

इस मामले पर हो रही है सुनवाई
 27 दिसंबर 1988 को नवजोत सिंह सिद्धू की कहासुनी हुई थी। जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया था कि हाथपाई पर उतर आया था। इस घटना में मृतक गुरनाम के भांझे उनके साथ थे, जिन्होंने आरोप लगाया है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरनाम को घुटना मोड़कर मारा था जिसके बाद वो सड़क पर गिर गए। इस हादसे के बाद जब वो अपने मामा को अस्पताल ले गए तो उन्होंने तब तक दम तोड़ दिया था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement