विकास की रफ्तार बढ़ाने का दृढ़ संकल्प- संगमा

img

शिलांग। राज्य की कमान अपने हाथों में लेने केमहज दो हफ्ते में मेघालय के 40 वर्षीय मुख्यमंत्री कोनराड के संगमाका कहना है कि उन्हें यहए हसास है कि सरकार चलना कठिन काम है। हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि विकास की रफ्तार को बढ़ाने का काम करने और इसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए ही वह यहां हैं। आर्थिक और प्रशासनिक चुनौतियों से जूझ रहे मेघालय के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता प्रशासनिक अनुशासन कायम करना औरनया कामकाजी माहौल तैयार करना है ताकि जनता तकसेवाएं जल्दी पहुंच सकें। 

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के बेटे कोनराड ने सात मार्च को मेघालय के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने कहा, ‘‘आगे बहुत सारी चुनौतियां हैं, वित्तीय, क्रियान्वयन की चुनौतियां, प्रशासनिक चुनौतियां। कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिनकी ओर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।’’ 

वह नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के अगुआ हैं। इसमें भाजपा के अलावा क्षेत्रीय दल यूडीपी, पीडीएफ और एचएसपीडीपी भी साझेदार है। उन्हें एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन हासिल है। नए कामकाजी माहौल को तैयार करने के लिए वह हर दिन सुबह दस बजे या उससे पहले ही दफ्तर पहुंच जाते हैं और शाम सात बजे तक वहां रहते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement