त्रिपुरा के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव बर्मन चारीलम से जीते

img

अगरतला। त्रिपुरा के उपमुख्यमंत्री जिष्णु देव बर्मन चारीलम (अजजा) विधानसभा क्षेत्र से 25550 वोटों के रिकार्ड अंतर से जीत गए। इस जीत के साथ 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या 36 हो गयी है। शेष 59 सीटों पर 18 फरवरी को मतदान हुआ था। माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देववर्मा के निधन के कारण चारीलम में मतदान रद्द कर दिया गया था।

त्रिपुरा के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी तापस रे ने बताया कि देव बर्मन को 26580 वोट मिले जबकि माकपा के पलाश देववर्मा को 1030 वोट मिले। उन्होंने बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार को महज 775 मत मिले। भाजपा के त्रिपुरा प्रभारी सुनील देवधर ने संवाददाताओं से कहा कि जबरदस्त जीत से साबित हो गया है कि माकपा पूर्वोत्तर के राज्य में अपना जनाधार खो चुकी है।

हालांकि, माकपा के प्रदेश सचिव बिजन धर ने आरोप लगाया कि भाजपा की जबरदस्त हिंसा के कारण वाम पार्टी चारीलम से अपने उम्मीदवार का नाम वापस लेना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि नामांकन वापस लेने की तारीख खत्म हो चुकी थी। नतीजे पर टिप्पणी करने से उन्होंने मना कर दिया। धर के सुर में सुर मिलाते हुए प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष तापस डे ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने चारीलम में हिंसा की और उनके खिलाफ वोट करने की कोई हिम्मत नहीं दिखा सका। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement