आतंकवादियों के एनकाउंटर के बाद श्रीनगर के कई हिस्सों में कर्फ्यू

img

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के एनकाउंटर नें तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कई हिस्सों में एहतियाती कदम उठाते हुए कर्फ्यू लगाया गया है. मारे गए आतंकवादियों में से एक का ताल्लुक श्रीनगर से है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीसी की संबंधित धारा के तहत श्रीनगर में आने वाले आठ पुलिस स्टेशन में कर्फ्यू लगाया गया है.

उन्होंने बताया कि शहर के नौहट्टा, खान्यार, रैनावाड़ी, सफाकदल, एमआर गंज, मैसुमा, करालखुद और सोउरा पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है. अधिकारी ने बताया कि कानून- व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम के रूप में कर्फ्यू लगाया गया है.

दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले के हारूका क्षेत्र में आज तड़के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों में से दो की पहचान हो गई है. इनमें से एक ईसा फजली शहर के सोउरा क्षेत्र का रहनेवाला था. वहीं दूसरा आतंकवादी सैयद ओवैस अनंतनाग के कोकेरनाग का रहनेवाला था. तीसरे आतंकवादी की पहचान स्थापित करने की कोशिश की जा रही है.

अधिकारी ने बताया कि घाटी के कई क्षेत्रों में स्वाभाविक तौर पर बंद शुरू हो गया क्योंकि यहां दुकानें और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद हो गए तथा सार्वजनिक यातायात सड़कों पर कम हो गई. उन्होंने बताया कि युवाओं के समूहों और सुरक्षा बलों के बीच कई क्षेत्रों में झड़प शुरू हो गई.

अधिकारी ने बताया कि सोउरा, अंचर, ओल्ड बरजुला, लाल चौक और शहर के अन्य स्थानों पर पत्थरबाजी की भी खबर है. प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाते हुए श्रीनगर और दक्षिणी कश्मीर में स्कूल और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं.

कश्मीर विश्वविद्यालय ने कक्षाएं निलंबित करते हुए परीक्षा स्थगित कर दी. इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने भी आज की परीक्षा स्थगित कर दी. पूरी घाटी में मोबाइल इंटरनेट स्पीड को भी कम कर दिया गया है. पुलिस ने नागरिकों से सहयोग मांगते हुए उनके लिए परामर्श जारी किए हैं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement