मूर्तियां तोड़े जाने की घटनाओं से नाराज PM MODI

img

शाह ने भी जताई नाराजगी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के कुछ हिस्सों में प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं को बुधवार को 'कड़े शब्दों में खारिज किया' और इस मुद्दे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की. आधिकारिक सूत्रों ने यहां कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के कुछ हिस्सों में हुई तोड़फोड की घटनाओं को कड़े शब्दों में खारिज किया है.

दरअसल, त्रिपुरा में जीत के बाद रूसी क्रांति के नायक व्‍लादिमीर लेनिन की प्रतिमा ढहाए जाने के बाद भड़की हिंसा और तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ईवी रामासामी ‘पेरियार’ की प्रतिमा क्षतिग्रस्‍त किए जाने के बाद बुधवार को कोलकाता में जनसंघ के संस्‍थापक श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ दी गई. साथ ही प्रतिमा पर कालिख भी पोत दी गई. इन घटनाओं के बाद राजनीतिक प्रतिकियाएं भी आनी शुरू हो गईं.

Prime Minister Narendra Modi has strongly disapproved incidents of vandalism reported from certain parts of the country. Incidents of toppling statues have been reported from certain parts of the country (file pic) pic.twitter.com/nS1YwYl1Ng

— ANI (@ANI) March 7, 2018

प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण- अमित शाह
भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कुछ राज्यों में प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया. शाह ने कहा कि उन्होंने त्रिपुरा, तमिलनाडु में पार्टी इकाइयों से बातचीत की है और इन घटनाओं में पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता शामिल पाया गया तो उसे कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. अमित शाह ने ऐसी घटनाओं का विरोध करते हुए कहा कि भारत जैसे बड़े लोकतंत्र में अनेक विचारधाराएं हैं. यहां इस प्रकार की घटनाओं के लिए कोई स्थान नहीं है. शाह ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. शाह ने कहा कि बीजेपी ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करती है. 

राज्‍य कड़ी कार्रवाई करें- गृह मंत्रालय
उधर, बुधवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि तोड़फोड़ की इन घटनाओं को गंभीरता से लिया गया है. मंत्रालय ने राज्य सरकारों को इन मामलों में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेजे गए परामर्श में गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों से प्रतिमाओं को गिराने की घटनाओं की खबरें आ रही हैं, जिन्हें गंभीरता से लिया गया है. इसमें कहा गया, 'गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों से कहा है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए वे सभी आवश्यक कदम उठाएं'. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement