कार्ति को SC से झटका

img

जारी रहेगी ED, CBI की कार्रवाई

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया के कथित रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। वकील शैली भसीन द्वारा मामले की जल्द सुनवाई की गुहार के बाद प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कार्ति की याचिका पर आज सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कार्ति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई की कार्रवाई जारी रहेगी। अब इस मामले में अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी। कार्ति ने आईएनएक्स मीडिया मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जारी समन को चुनौती दी थी। 

सीबीआई ने कार्ति पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने पिता के पद का दुरुपयोग करते हुए मुखर्जी दंपति के स्वामित्व वाले आईएनएक्स मीडिया के लिए विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी हासिल की थी। इंद्राणी मुखर्जी ने 17 फरवरी को नई दिल्ली में मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज करते हुए इस सौदे में कार्ती चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कार्ति ने इस मंजूरी के लिए कथित तौर पर उनसे रिश्वत ली थी। कार्ति को आईएनएक्स (जिसका नाम बाद में नाइन एक्स पड़ा) से साढ़े तीन करोड़ रिश्वत मिली थी। 

उन्होंने यह आरोप लगाया था कि नई दिल्ली के एक होटल में कार्ति ने उनसे मुलाकात की थी और एफआईपीबी मंजूरी के लिए कथित रूप से 10 लाख डॉलर की मांग की थी। इस खुलासे के बाद 28 फरवरी को चेन्नई हवाई अड्डे से कार्ति को गिरफ्तार किया गया था। वह उस वक्त लंदन से लौटे थे। कार्ति फिलहाल सीबीआई की हिरासत में है। सीबीआई आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी से मंजूरी दिलाने के लिए उनके द्वारा कथित तौर पर घूस लेने के मामले की जांच कर रही है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement