अलवर: दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या

img

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी थाना क्षेत्र में एक दलित युवक की हत्या से तनाव का माहौल बना हुआ है. होली के दिन (शुक्रवार) को एक नाबालिग दलित युवक की अन्य समुदाय के कुछ युवकों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि घटना के समय मृतक नीरज जाटव (17) अन्य समुदाय के युवकों के साथ होली खेल रहा था. मृतक के परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप भी लगाया है.   

होली खेलने के दौरान हुई थी कहासुनी
मृतक के परिजनों ने बताया कि होली खेलने के दौरान अन्य समुदाय के युवकों ने नीरज को दलित समाज का बताते हुए तंज कसा. नीरज द्वारा विरोध करने पर आरोपियों ने मारपीट की और वहां से चले गए. लेकिन शाम को जब मृतक अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था तभी करीब छह लोग लाठी-डंडों के साथ आए और उसे पीट-पीटकर मार डाला. घटना में मृतक के दो साथियों संजीव व अजय को चोटें आई हैं. 

छह लोगों पर हत्या का आरोप 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (भिवाड़ी) पुष्पेंद्र सोलंकी ने बताया कि शुरुआती जांच में मृतक के शरीर पर किसी धारदार हथियार के चोट के निशान नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिजनों ने छह लोगों (विक्की, गोलू, मॉन्टी, पंडित, जयपाल, रोहित नाई और बंडल गुर्जर) पर हत्या का आरोप लगाया है. हालांकि इस संबंध में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्का जाम
उधर, गुस्साए परिजनों ने अस्पताल और पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया एवं तोडफोड़ की. ग्रामीणों ने राजमार्ग पर जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement