राहुल को पता है इटली कब जाना है- गिरिराज सिंह

img

नई दिल्ली : मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी नागालैंड में 25 और त्रिपुरा में 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं, मेघालय में बीजेपी के लिए अच्छी खबर तो नहीं आई है लेकिन पार्टी के नेताओं ने संकेत दिए हैं कि वहां पर गठबंधन करके सरकार बनाई जा सकती है. तीनों राज्यों में कांग्रेस को नुकसान होता दिखाई दे रहा है. इसी बीच बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें पता है कि इटली कब जाना है. गिरिराज सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर के विकास बिना देश का विकास संभंव नहीं है.

राहुल गांधी को गिरिराज सिंह ने बताया भगौड़ा
गिरिराज सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए उन्हें भगौड़ा बताया और कहा कि उन्होंने ऐसा शख्स पहले कभी नहीं देखा. उन्होंने कहा कि राहुल बिना सच स्वीकार किए ही विदेश यात्रा पर चले गए. कांग्रेस पर आगे प्रहार करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि 70 सालो के राजनीतिक सफर में कांग्रेस शिखर से शून्य पर आ गई है. 

लेफ्ट ने किया गरीबों को शोषण-सिंह
कांग्रेस के बाद लेफ्ट पर तीखा हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्होंने हमेशा ही जनता का शोषण किया है. उन्होंने कहा कि लेफ्ट की सरकारें हमेशा से ही अमीर सरकार की प्रिय रही हैं और गरीबों का शोषण करती हुईं आई है. गिरिराज सिंह ने विपक्ष को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि देश में बीजेपी के खिलाफ साजिश रची जा रही है. 

स्वामी ने बताया बीजेपी की जीत को इतिहास
पूर्वोत्‍तर राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी के अच्‍छे प्रदर्शन से पार्टी के नेता बेहद खुश हैं. तीनों राज्‍यों में बीजेपी के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए पार्टी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि प्रदेश में पार्टी ने शून्य से सरकार बनाएगी. स्वामी ने कहा कि पिछले 25 सालों से प्रदेश में लेफ्ट की सरकार थी और अब वहां की जनता बदलाव चाहती है, इसलिए पार्टी को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि रुझानों को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि बीजेपी ने इस बार इतिहास रचा है, खासतौर से त्रिपुरा को लेकर. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया है. इसे देखकर कहा जा सकता है कि पार्टी द्वारा देश के विभिन्न जगहों पर किए जा रहे विकास को देखा जा सकता है.

मेघालय में बीजेपी बनाएगी गठबंधन
मेघालय में बीजेपी गठबंधन करते हुए सरकार बना सकती है. मेघालय के बीजेपी प्रभारी नलिन कोहली ने इस बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान संकेत दिए.नलिन कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अगर आप अन्य पार्टियों के प्रदर्शन को देखें तो वोट कांग्रेस के खिलाफ जाते दिख रहे हैं. हमारे नेता इलेक्शन के नतीजे आने के बाद इस बात पर चर्चा करेंगे कि क्या राज्य में गठबंधन संभव है'.

कांग्रेस को मिलती शिकस्त
शुरुआती रुझानों की बात करें तो कांग्रेस को नागालैंड में करारी शिकस्त मिलती हुई नजर आ रही है. जिस राज्य पर कांग्रेस ने 15 सालों तक राज किया है वहीं पर उसे हार का सामना करना पड़ा सकता है. बता दें कि इस बार नागालैंड में कांग्रेस ने 18 सीटों पर चुनाव लड़ा है, जबकि बीजेपी ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement