लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत

img

बीजेपी-शिअद गठबंधन को करारी शिकस्त

लुधियाना : पंजाब के लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज की है. यहां की 95 सीटों में से कांग्रेस ने 62, बीजेपी 10, अकाली दल 11, आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी के गठबंधन को 7 सीटें मिली हैं. जबकि निर्दलीय प्रत्याशी ने 4 सीटें गईं हैं. 95 सीटों पर कुल 494 उम्मीदवार चुनावी मैदान थे. पहले से भी लुधियाना नगर निगम पर कांग्रेस का कब्जा है. इस चुनाव में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ी थी. वहीं बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने गठबंधन में भाग्य आजमाया था. इस चुनाव के प्रमुख मुद्दे जल आपूर्ति, स्वच्छता की कमी, प्रदूषण, खराब सड़कें और खस्ताहाल बुनियादी ढांचा रहा.

#Punjab: Counting of votes for #Ludhiana Municipal Corporation Election underway. The polls were held on 24th February followed by re-polling in 2 booths yesterday. pic.twitter.com/P2Za3czmX1

— ANI (@ANI) February 27, 2018

क्या कहता है पिछला समीकरण
लुधियाना में पिछले साल दिसंबर महीने में हुए निगम चुनावों के नतीजों पर निगाहें डालें तो पता चलेगा कि उन चुनावों में कांग्रेस को सबसे अधिक सीटें मिली थीं. दिसंबर में जालंधर, अमृतसर और पटियाला नगर निगम के लिए चुनाव हुए थे. जालंधर नगर निगम के 80 वार्ड्स में कांग्रेस को 66, अकाली दल को 4, बीजेपी को 8 और निर्दलीय उम्मीदवार को 2 सीटें मिली थीं. अमृतसर नगर निगम के 85 सीटों में कांग्रेस ने 69, बीजेपी और अकाली दल गठबंधन ने 12 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement