मप्र विधानसभा में श्रद्धांजलि सूची से हटा श्रीदेवी का नाम

img

भोपाल : मशहूर दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की वजह सामने आते ही मध्यप्रदेश विधानसभा में उन्हें श्रद्धांजलि देने का फैसला बदल दिया गया. सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू शुरू हो रहा था. पहले तय किया गया था कि सदन में श्रीदेवी को श्रद्धाजंलि दी जाएगी. पहले दिन दिवंगत हस्तियों को सदन में श्रद्धांजलि दी जाती है. पहले दिन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के कारण निधन का उल्लेख नहीं किया गया.

मंगलवार की कार्यसूची में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के अलावा जो नाम थे, उनमें श्रीदेवी का नाम भी शामिल था. लेकिन सोमवार को जब ये खबर आई कि श्रीदेवी ने मौत के समय शराब पी रखी थी, उसके बाद श्रद्धांजलि देने वाले नामों में से श्रीदेवी का नाम हटाने का फैसला किया गया. सूत्रों के अनुसार, कार्यसूची में अंतिम क्षणों में बदलाव किया गया. माना जा रहा है कि भाजपा नेता किसी भी विवाद से बचना चाहते हैं.  इस वजह से उनका नाम ही हटा दिया गया.

कांग्रेस ने जताई अपनी अापत्ति
कहा जा रहा है कि संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा के कहने पर विधानसभा अध्यक्ष सीतासरण शर्मा ने श्रीदेवी का नाम सूची से निकलवा दिया. कांग्रेस की ओर से इस मामले पर आपत्ति दर्ज कराई गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने आपत्ति जताते हुए कहा कि पद्मश्री सम्मान पाने वाली श्रीदेवी को सदन में श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए.

भाजपा ने कहा, ये स्पीकर विशेषाधिकार
भाजपा की मंत्री माया सिंह ने कहा, श्रीदेवी देश की बड़ी अभिनेत्री थीं. वहीं इस मामले पर भाजपा के वरिष्ठ विधायक बाबूलाल गौर ने कहा, ये स्पीकर का विशेषाधिकार है. वहीं कार्यसूची से नाम हटाने को लेकर मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने कहा- सदन प्रोटोकॉल से चलता है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement