LinkedIn को बनाया जिस्मफरोशी के धंधेबाजों ने नया ठिकाना

img

बेंगलुरू: जिस्मफरोशी विश्व के सबसे पुराने धंधों में से एक है. लेकिन, अब जिस्मफरोशी के लिए सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया जाने लगा है. विश्व के सबसे बड़े प्रोफेशनल नेटवर्क LinkedIn पर हजारों ऐसे प्रोफाइल बने हुए हैं जो खुलेआम मसाज सर्विस और एडल्ट एंटरटेनमेंट ऑफर कर रहे हैं. देश के सभी बड़े शहरों में यह धंधा तेजी से फल-फूल रहा है. तमाम शिकायतों के बाद 2013 में LinkedIn ने जिस्मफरोशी के लिए इस तरह के कंटेट को बैन कर दिया था. लेकिन, बैन के बावजूद इसपर पूरी तरह लगाम नहीं लग पाया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट
अंग्रेजी न्यूजपेपर टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता जैसे शहरों में सैकड़ों फेक प्रोफाइल बनाए गए हैं जिसके जरिए इस तरह के कंटेट को फैलाया जा रहा है. इन प्रोफाइलों में नंबर, लोकेशन, क्या-क्या सर्विस मिलता है समेत तमाम जानकारियां दी गई हैं.

इडिपेंडेंट एंटरटेनर की भरमार
रिपोर्ट में बेंगलुरू स्थित एक स्पा सेंटर के प्रोफाइल का जिक्र किया गया है. स्पा सेंटर के LinkedIn प्रोफाइल में लिखा गया है कि मसाज करने वाली लड़की केरला की खूबसूरत लड़की होगी. आप अपनी मर्जी की लड़की से भी मसाज करवा सकते हैं. दिल्ली, मुंबई के कुछ फेक प्रोफाइल को लेकर कहा गया है कि इसमें लड़कियां खुद को “Independent adult entertainer” बताती हैं. इस रिपोर्ट को फाइल करने से पहले टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्टर ने कई नंबर पर फोन कर कही गई बातों की पुष्टि की. ज्यादातर नंबर सही निकले और सामने से कबूल किया गया कि प्रोफाइल में जो कुछ लिखा गया है वह सच है.

इंडिया में LinkedIn के 47 मिलियन यूजर
LinkedIn इंडिया की कम्युनिकेशन हेड दीपा सपतनेकर ने TOI से कहा कि भारत में LinkedIn के 47 मिलियन (4.7 करोड़) यूजर हैं, जबकि पूरे विश्व में इसके 546 मिलियन यूजर हैं. 2016 में माइक्रोसॉफ्ट ने LinkedIn को खरीद लिया था. इस धंधे में शामिल एक महिला ने TOI  से कहा कि जिस्मफरोशी का व्यापार अब सोशल मीडिया के जरिए होने लगा है. क्लाइंट के साथ व्हाट्स एप, फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए संपर्क किया जाने लगा है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement