पाकिस्तान पर बयान को लेकर अय्यर के खिलाफ शिकायत दर्ज

img

नई दिल्ली: कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पाकिस्तान को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद उनके खिलाफ दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में शिकायत दर्ज कराई है. यह शिकायत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और सुप्रीम कोर्ट वकील अजय अग्रवाल ने दर्ज कराई है. शिकायत में मणिशंकर अय्यर की गिरफ्तारी की मांग की गई है. बीते 12 फरवरी को कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों के समाधान के लिए निर्बाध बातचीत की पैरवी की थी. अय्यर कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे थे. 

इस महोत्सव के दौरान अय्यर ने कहा, ‘भारत-पाकिस्तान मुद्दों को हल करने के लिए एक ही रास्ता है और यह रास्ता निर्बाध बातचीत का है.’ अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाकिस्तान की सरहना की और कहा कि नई दिल्ली के पास यह नीति नहीं है. 

कांग्रेस ने रद्द कर दी थी अय्यर की प्राथमिक सदस्यता 
कांग्रेस ने पिछले साल 7 दिसंबर की रात पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर की प्राथमिक सदस्यता निलंबित कर दी थी. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी थी. सुरजेवाला ने कहा था, "कांग्रेस ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से मणिशंकर अय्यर को निलंबित कर दिया है." उन्होंने कहा था, "यह कांग्रेस पार्टी का गांधीवाद है और अपने प्रतिद्वंद्वियों के प्रति सम्मान की भावना है. क्या मोदीजी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) कभी इस तरह की भावना दिखा सकते हैं?"

ज्ञात हो कि अय्यर ने प्रधानमंत्री को एक 'नीच आदमी' कहा था. उन्होंने इस शब्द का प्रयोग मोदी का भाषण सुनने के बाद आक्रोश में आकर कहा. मोदी ने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में राहुल गांधी का नाम न लेते हुए कहा कि 'कुछ लोगों को इस समय बाबा साहेब के बजाय भोले बाबा याद आते हैं.' उनकी यह टिप्पणी राहुल के मंदिरों में जाने के संदर्भ में थी, जो अय्यर को नागवार गुजरी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement