मैं सरकार का नेतृत्व कर रहा हूं न कि गठबंधन का- नीतीश कुमार

img

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार  ने पत्रकारों से कहा कि हम सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और गठबंधन का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं. इसके बाद नीतीश ने पत्रकारों को सलाह दी कि भ्रम का शिकार मत हों. लेकिन उन्होंने कहा कि सरकार सबकी सहमति से बनी हैं और वो केवल सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं. लेकिन गठबंधन का फ़ैसला कौन लेता हैं और नेतृत्व किसके पास हैं तब नीतीश कुमार का जवाब था सब सामूहिक है. ये जवाब सुन कर कई लोगों के कान खड़े हो गये. नीतीश के पार्टी के लोग और उनके सहयोगी दलों के नेताओं का तब से कयास लगाना शुरू कर दिया है कि इन बातों का अर्थ क्या है. नीतीश भले सफ़ाई ना दे लेकिन उन्होंने बहुत कुछ कह डाला है.

नीतीश के इस जवाब के कई मायने हैं. नीतीश का संदेश है कि वो सरकार के अलावा गठबंधन के नेता बनकर सबको खुश रखने के काम में दिमाग नहीं लगाना चाहते हैं. नीतीश को मालूम हैं कि भाजपा के साथ जबसे उन्होंने सरकार बनायी हैं तब से राजद और कांग्रेस समर्थक नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहीं अधिक भाजपा के दो सहयोगी जीतन राम मांझी और उपेन्द्र कुशवाह नाराज़ और दुखी हैं. 

नीतीश ने अपने एक बयान से फ़िलहाल उनकी मांगों को सुनने और समाधान करने की जिम्मेदारी से खुद को अलग कर लिया है. यही कारण है कि नीतीश के कथन के बाद बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता पार्टी कार्यालय में बैठे और फ़िलहाल जी का जंजाल बनी जहानाबाद सीट पर भी विचार किया. नीतीश को जो लोग जानते हैं उनका कहना है कि वो सरकार अपनी शर्तों पर राजनीति और सरकार दोनों चलाना चाहते हैं.  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement