गोवा सरकार को शिवसेना की चेतावनी- विदेशियों को प्रदेश से करें बाहर

img

नई दिल्ली: गोवा के मंत्री द्वारा उत्तर भारतीयों को ‘‘धरती की गंदगी’’ बताने के बाद राजनीति गरमा गई है। शिवसेना ने आज भाजपा नीत गोवा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वह घरेलू पर्यटकों के खिलाफ मोर्चा खोलने के बजाय प्रदेश में रहने वाले विदेशियों के खिलाफ कार्रवाई करके दिखाये। पार्टी ने कहा कि गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई की विशेष क्षेत्र के लोगों पर की गयी टिप्पणी ‘‘गैरजिम्मेदाराना’’ है। 

गोवा सरकार कानून-व्यवस्था बनाने में असमर्थ 
शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा कि भाजपा-नीत गोवा सरकार के एक मंत्री गोवा को ‘‘गटर’’ में बदलने के लिए उत्तर भारतीयों को जिम्मेदार बता रहे हैं। संपादकीय में कहा गया कि राज्य पर्यटन पर चलता है और वह कानून-व्यवस्था को सही बनाए रखने में असमर्थ हैं।

पार्टी ने कहा कि गोवा में कुछ इलाके हैं जहां जाने की हिम्मत स्थानीय पुलिस नहीं जुटा पाती है, वहां रूसी और नाइजीरियाई नागरिकों का वर्चस्व है.... हम गोवा प्रशासन को चुनौती देते हैं कि वह उन गांवों में जाये और उन्हें नियंत्रण में ले। सरदेसाई पर चुटकी लेते हुए संपादकीय में कहा गया है कि गोवा वर्षों तक पुर्तगालियों के दमनकारी शासन में रहा है, फिर भी कुछ मंत्री ऐसे हैं जो उत्तर भारतीयों के यहां आने के बजाय उस पुराने शासन को पसंद करते हैं। उन्होंने सवाल किया कि यह कैसा राष्ट्रवाद है?

गोवा के मंत्री ने उत्तर भारतीयों को बताया ‘‘धरती की गंदगी’’
बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश के कृषि मंत्री सरदेसाई ने घरेलू पर्यटकों के एक तबके को ‘‘धरती की गंदगी’’ बताते हुए गोवा से अनुरोध किया था कि वह अच्छे पर्यटकों का स्वागत करे और उनकी संख्या पर ना जाये। उन्होंने कहा था कि पर्यटकों का एक तबका हंगामा मचा रहा है और वह वास्तव में धरती की गंदगी हैं, हमें गोवा में ऐसे पर्यटक नहीं चाहिए।

वहीं पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने गोवा की संस्कृति और तौर-तरीकों का ख्याल नहीं रखने वालों को बाहर खदेडऩे की धमकी दे डाली। उन्होंने कहा कि यहां आने वाले पर्यटकों को गोवा की संस्कृति और तौर-तरीकों का ख्याल रखना चाहिए, वरना मैं उन्हें खदेड़ दूंगा। मैं किसी की नहीं सुनूंगा। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement