कांग्रेस कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जीतेगी- राहुल गांधी

img

कोप्पल (कर्नाटक): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भरोसा जताया कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में कर्नाटक में सत्ता कायम रखेगी क्योंकि उन्होंने गरीब हितैषी और आगे की सोचने वाली सरकार देने का वादा किया है. राहुल ने कर्नाटक में उत्तरी जिलों की चार दिवसीय यात्रा के प्रथम दिन यहां एक रैली में कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस पार्टी जीतने जा रही है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद अगले पांच साल में हम कहीं बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उनकी पार्टी किसानों, छोटे व्यापारियों, श्रमिकों के मुद्दे उठाना जारी रखेगी और समाज के सभी तबके के लिए काम करेगी. 

राहुल गांधी दर्शन के लिए पहुंचे मंदिर
कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनावों के पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में चुनाव प्रचार की तरह यहां मंदिरों में पूजा अर्चना के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. गांधी ने बल्लारी जिले के होसपेटे में रैली से कांग्रेस के अभियान की शुरूआत की. आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी का समर्थन बढ़ाने के लिए वह उत्तरी कर्नाटक के चार दिवसीय दौरे पर हैं. सबसे पहले उनका काफिला कोप्पल जिले में प्रसिद्ध हुलिगम्मा मंदिर में दर्शन करने के लिए रूका. यह इस क्षेत्र में प्रसिद्ध मंदिर है . एक मंदिर से दूसरे मंदिर जाते समय वह कुछ जगहों पर रूके और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत की. उनकी यात्रा के दूसरे पड़ाव में काफिला कोप्पल में गवी सिद्धेश्वर मठ के लिए रूका. यह मठ बहुसंख्यक लिंगायत समुदाय का है . गवी सिद्धेश्वर महास्वामीजी ने उनका स्वागत किया. 

राफेल करार आज देश में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मुद्दा 
राफेल लड़ाकू विमान करार के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर अपने हमले जारी रखते हुए आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि राफेल आज देश में भ्रष्टाचार का ‘‘सबसे बड़ा मुद्दा’’ है. कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बेल्लारी जिले से कांग्रेस का प्रचार अभियान शुरू करते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी फ्रांस यात्रा के दौरान ‘‘व्यक्तिगत तौर पर’’ अनुबंध में बदलाव कराया ताकि वह इसे अपने एक ‘‘दोस्त’’ को दे सकें. उन्होंने कहा कि मोदी ने करार के बाबत उनके तीन सवालों के जवाब अब तक नहीं दिए हैं.

राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस की ‘‘जन आशीर्वाद यात्रा’’ की शुरुआत करते हुए राहुल ने कहा, ‘‘आज राफेल विमान (करार) देश में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मुद्दा है. मैं आपको इस बारे में कुछ चीजें बताना चाहता हूं.’’ राहुल ने कहा, ‘‘मोदीजी फ्रांस के पेरिस गए थे. फ्रांस में मोदीजी ने व्यक्तिगत तौर पर अनुबंध बदलवाया.’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले राफेल का अनुबंध बेंगलूर स्थित सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को दिया गया था, जो पिछले 70 साल से भारतीय वायुसेना के लिए विमान बना रही है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement