देश के लिए अच्छा नहीं पाक आतंकी को छुडा ले जाना- आजाद

img

नई दिल्ली: राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कल एक पाक आतंकवादी को कश्मीर के अस्पताल से छुडा लेने की घटना को गंभीर मुद्दा बताते हुए इसके लिए राज्यसरकार को दोषी ठहराया और दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कारवाई करने की मांग की है।

आजाद ने आज नियम 267 के तहत इस मुद्दे पर कार्यस्थगन का नोटिस दिया था और इस पर विस्तृत चर्चा की मांग की लेकिन सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसे मंजूर नहीं किया और उन्हें शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाने की अनुमति दी। कांग्रेस नेता ने शून्यकाल में कहा कि कश्मीर के मुद्दे परमैं दो तीन मिनट में नहीं बोल सकता लेकिन जिस तरह कश्मीर के हालत $खराब हुए हैं उसे देखते हुए सरकार से निवेदन है कि इस पर इस सत्र या अगले सत्र में चर्चा हो। 

आतंकवादी को आर्मी अस्पताल में ले जाना चाहिए था
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से हालत और खराब हुए पर सर कार कहती रही कि हालत ठीक हैं लेकिन कल कश्मीर के हरिसिंह अस्पताल से नवेद जाट नामक पाक आतंकवादी को छुडा लिया गया यह दुखद घटना है और यह केवल राज्य या सरकार के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए भी अच्छा नहीं है।  

उन्होंने कहा कि उस आतंकवादी को आर्मी अस्पताल में ले जाना चाहिए था लेकिन उसे एक ऐसे अस्पताल में चेक उप के लिए ले जाया गया जहां ओ पी डी में हजारों लोगों की भीड़ रहती है और जो सबसे पुराना अस्पताल है। उस अस्पताल में अर्ध सैनिक बालों को तैनात किया जाना चाहिए था लेकिन यह राज्य सरकार की कमी है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भविष्य में ऐसी घटना दोबारा न हो। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement