सीएम रमन सिंह के 'घर' में अजीत जोगी की चुनौती

img

राजनांदगांव से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ में चुनाव साल के शुरू होते ही नेताओं ने भी पूरी तैयारी शुरू कर दी है. पिछले 14 सालों से सत्ता पर बैठी बीजेपी और उसके सीएम रमन सिंह को शिकस्त देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व कांग्रेस नेता अजीत जोगी ने नई रणनीति बनाई है. कांग्रेस से अलग होकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस बनाने वाले अजीत जोगी ने इस बार रमन सिंह को उनके घर में ही घेरने की तैयारी कर रहे हैं. खबरों की मानें तो वह आने वाले विधानसभा चुनावों में अजीत जोगी सीएम रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे.

ऐसा माना जा रहा है कि अजीत जोगी राजनांदगांव में 11 फरवरी को होने वाले कार्यक्रम में इसका ऐलान करेंगे. 11 फरवरी को राजनांदगांव में अजीत जोगी के सम्मान में 'एक शाम जोगी के नाम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. आपको बता दें कि राजनांदगांव विधानसभा सीट से रमन सिंह साल 2008 से विधायक के तौर पर जीतते आ रहे है. लेकिन लगता है कि इस बार उन्हें उनके घर में ही चुनौती मिलने वाली है. 

अजीत जोगी ने तोड़ा था कांग्रेस से नाता
गौरतलब है कि अजीत जोगी ने जून 2016 में कांग्रेस पार्टी से अलग होकर अलग पार्टी बनाने का ऐलान किया था. इसके बाद अजीत जोगी ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नाम से नई पार्टी का गठन किया. जोगी ने पार्टी बनाते ही 2018 के विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी थी.

अक्टूबर 2017 में ही जोगी ने अपनी पार्टी के 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी कर दिया था. जोगी ने छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.जोगी ने दावा किया है कि राज्य में इस साल होने वाले विधानसभा के चुनाव में वह बहुमत के साथ सरकार बनायेंगे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement