पीएम मोदी ने लिखी है ये किताब

img

स्टूडेंट्स के स्ट्रेस मिटाने के आएगी काम

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टूडेंट्स के लिए लिखी एक किताब एग्जाम वॉरियर्स जो शनिवार को लाँच होगी। पीएम मोदी ने इसमें बच्चों को एग्जाम स्ट्रेस से निपटने और अच्छा परफॉर्म करने की टिप्स दी हैं। प्रवासी भारतीय केंद्र में होने वाले बुक लॉन्च के मौके पर पीएम मोदी और सुषमा स्वराज भी मौजूद रहेंगी। बता दें कि देश में हर साल परीक्षाओं से तनाव में आए कई स्टूडेंट सुसाइड कर लेते हैं। मोदी ‘मन की बात’ में भी इस पर चिंता जता चुके हैं।

बोर्ड एग्जाम में स्टूडेंट्स को मिलेगी मदद
किताब में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स की परेशानियों पर फोकस किया गया है। पीएम ने इसमें बताया है कि नॉलेज हमेशा एग्जाम माक्र्स से ज्यादा अहम होती है। पीएम मोदी ने किताब को सीधे संवाद/बात करने के अंदाज में लिखा है। इसमें कई उदाहरण दिए गए हैं। साथ ही स्टूडेंट्स को योगा और फिजिकल एक्टिविटीज की जरूरत भी समझाई गई है।

पेंग्विन ने पब्लिश की किताब
208 पेज वाली किताब को पेंग्विन पब्लिशिंग हाउस ने छापा है। इसकी कीमत 100 रुपए रखी गई है। बता दें कि पीएम पहले भी मन की बात प्रोग्राम में बोर्ड एग्जाम की तैयारी करने वाले बच्चों को दबाव न लेने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि बच्चे प्रेशर नहीं बल्कि प्लेजर से पढ़ें। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और अब्दुल कलाम का उदाहरण देकर बच्चों को हमेशा डटे रहने की सलाह दी थी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement