जम्मू-कश्मीरः त्राल में आतंकियों ने CRPF जवानों पर फेंका ग्रेनेड

img

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों को आज (शनिवार) एक बार फिर निशाना बनाते हुए छिपकर वार किया. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में आज आतंकियों ने भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया है. यह हमला त्राल के बतगुंडा गांव में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हुआ. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. सेना और सुरक्षाबलों की टीम ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Advertisementआपको बता दें कि 31 दिसंबर 2017 को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए और दो आतंकवादी मारे गए थे. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक फिदायीन हमले में मारा गया एक आतंकी पुलिस कांस्टेबल का बेटा निकला था. कश्मीर में 2003 के बाद यह पहला मौका था जब कोई स्थानीय आतंकी फिदायीन बना है. स्थानीय आतंकी के फिदायीन बनने के खुलासे ने सबकी नींद उड़ा दी थी. गौरतलब है कि त्राल में लगातार आतंकियों की धरपकड़ के लिए सेना और सुरक्षाबल लगातार अभियान चलाए हुए है.

इससे पहले भी त्राल में भारतीय सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की खबरे सामने आई हैं. पिछले साल 24 अक्टूबर को यहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंक निशाना बनाया था. उस वक्त पुलिस पार्टी इलाके में पेट्रोलिंग पर थी. 

13 अक्टूबर (2017) को भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी को गिरफ्तार किया था. इस आतंकी का नाम गुलजार डार था. इसकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी. डार की गिरफ्तारी त्राल से हुई है.आतंकी बुरहान वानी भी यहीं का रहने वाला था.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement