8 माह की बच्ची से रेप केस में सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

img

महिला आयोग ने की फांसी की मांग

नई दिल्ली: राजधानी में आठ महीने की बच्ची के साथ शर्मसार करने वाली घटना के बाद एक तरफ जहां उसके हालत में सुधार हो रहा है वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट ने इसमें मामले में दायर याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हो गई है। यहां के शकूर बस्ती में दिल दहला देने वाले यौन शोषण के इस मामले में की जल्द सुनवाई के लिए एक याचिका दायर की गई थी जिसमें न्यायालय ने स्वीकार कर लिया। याचिकाकर्ता ने बच्ची को अच्छे अस्पताल में भर्ती कराने तथा परिवार को दस लाख रुपए की सहायता राशि देने की गुहार लगाई थी।

गंभीर रूप से जख्मी हालत में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कल तीन घंटे तक उसका ऑपरेशन हुआ था। उसकी हालत में धीरे-धारे सुधार हो रहा है इसलिए उसे आईसीयू से हटाकर आज वार्ड में किया गया है। इस मामले में पुलिस ने बच्ची के चचेरे भाई (28 साल) को गिरफ्तार किया था। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

उन्होंने ट्वीट कर कहा था ‘‘जब आठ महीने की बच्ची के बलात्कारी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है तो क्यों नहीं उसको अदालत में पेश करके फांसी की सजा सुनाई जाती? एक बार ऐसा करके तो देखो, यकीन मानिए आने वाली कितनी बच्चियां हैवानों का शिकार होने से बच जाएंगी। और कितनी बच्चियों की बली चाहते हो?‘‘

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement